अखिलेश यादव का योगी सरकार पर तंज, ‘सीता-राम और रावण’ को भी मिले पेंशन

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि साधु संतों को हर महीने 20 हजार रुपये पेंशन मिलनी चाहिए। रामलीला करने वालों को भी पेंशन मिले। भगवान राम को भी पेंशन मिले और माता सीता को भी पेंशन मिलनी चाहिए। इसके बाद अगर कुछ बच जाए तो रावण को भी पेंशन मिले। अखिलेश यादव यादव सपा कार्यालय में सोमवार को मीडिया को सम्बोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि हमने यश भारती सम्मान दिया था और समाजवादी पेंशन दे रहे थे सरकार ने ये सब बंद कर दिया। अब इन्हें फिर से शुरू किया जाना चाहिए।

वहीं, भाजपा विधायक साधना सिंह द्वारा बसपा सुप्रीमो मायावती पर की गई टिप्पणी पर अखिलेश ने कहा कि इन लोगों को अपनी हार तय दिख रही है। इसलिए उनकी भाषा में गिरावट देखी गई है। मायावती पर भाजपा विधायक की टिप्पणी उनकी हार से पहले की हताशा को दर्शाती है। अभी जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आएंगे भाजपा के लोगों की भाषा में और गिरावट देखी जाएगी।

‘लोकतंत्र में इतना झूठ किसी ने नहीं बोला होगा जितना भाजपा ने बोला है’

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा के लोगों ने देश के नौजवानों के साथ धोखा किया। किसानों के साथ धोखा किया। लोकतंत्र में इतना झूठ किसी ने नहीं बोला होगा जितना भाजपा के लोग बोलते हैं। उन्होंने कहा कि देश नए प्रधानमंत्री का इंतजार कर रहा है।

अखिलेश ने सवाल उठाए कि इतने एनआरआई आ रहे हैं लेकिन देश मे निवेश क्यों नहीं कर रहे हैं? इस बार कुंभ में स्नान करें तो शायद उनका मन बदल जाए।

अखिलेश ने कहा कि ईवीएम के खिलाफ नाराजगी है। इसलिए जरूरी है कि बैलेट से चुनाव करवाया जाए। अगर हमें बैलेट पर ठप्पा लगाने का मौका मिला तो हमारा गुस्सा निकल जाएगा।