अपने जन्मदिन पर कन्हैया कुमार के लिए प्रचार करेंगी स्वरा भास्कर

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर मंगलवार को अपने जन्मदिन पर पटना के लिए रवाना हुईं, जहां वह बेगूसराय से भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के उम्मीदवार कन्हैया कुमार के लिए प्रचार करेंगी।

कन्हैया के बेगूसराय लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल करने के समय स्वरा उनके साथ रहना चाहती हैं।

स्वरा ने एक बयान में कहा, “यह जन्मदिन मनाने का एक असामान्य तरीका है। लेकिन, कन्हैया एक दोस्त हैं और मुझे लगता है कि वह हम सभी की ओर से एक महत्वपूर्ण लड़ाई लड़ रहे हैं। अगर वह जीतते हैं तो यह भारतीय लोकतंत्र की जीत होगी।”

अपने सामाजिक-राजनीतिक रुख को लेकर मुखर रहने वाली अभिनेत्री ने कहा, “मैं इससे पहले कभी भी राजनीतिक अभियान का हिस्सा नहीं रहीं, इसलिए मुझे वास्तव में नहीं पता कि क्या करना है।”

स्वरा ने कहा कि उन्हें लगता है कि वह देश की एक अक्लमंद और देशभक्त नागरिक के नाते कन्हैया के विचारों से जुड़ी हुई हैं।

उन्होंने कहा, “कन्हैया उन मुद्दों को उठाते हैं, जिनसे सभी भारतीय चिंतित हैं जैसे संवैधानिक मूल्यों व भारतीय संविधान के लिए खतरा, बेरोजगारी, मॉब लिंचिंग का सामने आना, सामाजिक न्याय की आवश्यकता और उन मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता, जो सभी भारतीयों के जीवन को बेहतर बनाएंगे।”

स्वरा ने कहा, “मुझे लगता है कि जिम्मेदार और देशभक्त भारतीयों के रूप में हम सभी को इस विचारधारा या विचार प्रक्रिया से जुड़ा महसूस करना चाहिए।”