आतंकी हमले में बाल बाल बचे अफगानिस्तान के उपराष्ट्रपति, सुरक्षा में तैनात जवानों की मौत!

अफगानिस्तान में तालिबानी आतंकियों का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है। लिहाजा शनिवार को बल्ख प्रांत में अगानिस्तान के उप राष्ट्रपति अब्दुल राशिद दोस्तम तालिबानी हमले में बाल-बाल बच गए और वे वहां से सुरक्षित निकलने में कामयाब रहे।

हालांकि इस हमले में दोस्तम के सुरक्षा गार्ड मारे गए। अब्दुल राशिद की जुबीश पार्टी के प्रवक्ता ने बताया कि उपराष्ट्रपति अब्दुल राशिद उत्तरी अफगानिस्तान के बल्ख प्रांत के मजार-ए-शरीफ से ज्वाजवान प्रांत के लिए निकले थे, तभी बीच में ही तालिबानी हमलावरों ने उनके काफिले पर हमला कर दिया। इस हमले में वे अब्दुल राशिद बच गए लेकिन उनके सुरक्षा गार्डों की मौत हो गई।

बता दें कि तालिबान ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। तालिबान ने प्रवक्ता जुबिहुल्लाह मुजाहिद ने जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि इस हमले में चार सुरक्षा जवानों को मारा है जबकि 6 को घायल किया है।

बता दें कि अब्दुल राशिद पर यह दूसरी बार है जब तालिबानी आतंकियों ने उनपर हमला किया है। इससे पहले बीते वर्ष जुलाई में राशिद पर बहुत हू नजदीक से काबूल एयरपोर्ट में एक आत्मघाती बॉम्बर ने उनपर हमला किया था। इस हमले में वे बाल-बाल बच गए थे, लेकिन 23 आम नागरिकों की मौत हो गई थी।