इस मुस्लिम देश ने फलस्‍तीनीयों को लेकर दिया बड़ा बयान, मुश्किल में इजरायल!

ईरान के संसद सभापति के अंतर्राष्ट्रीय मामलों के सलाहकार हुसैन अमीर अब्दुल्लाहियान ने रविवार को तेहरान में फ़िलिस्तीन के राजदूत सलाह ज़वावी से मुलाक़ात में बल दिया कि इस्लामी गणतंत्र ईरान पूरी मज़बूती के साथ फ़िलिस्तीनी जनता का समर्थन जारी रखेगा।

श्री अब्दुल्लाहियान ने इसी प्रकार इस्लामी गणतंत्र ईरान के साथ सैन्य टकराव की अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प की बकवास को प्रचारिक बताया और कहा कि अमरीकी, सऊदी और ज़ायोनी शासन के कट्टरपंथी, ईरान के सथ सैन्य टकराव के लिए अमरीकी राष्ट्रपति को उकसाने के प्रयास में हैं किन्तु यह विषय व्यवहारिक नहीं होगा।

पार्स टुडे डॉट कॉम के अनुसार, संसद सभापति के सलाहकार ने ईरान के विरुद्ध अमरीका की धमकियों को केवल वाशिंग्टन के साथ असमान्य वार्ता के लिए तेहरान को तैयार करना क़रार दिया है।

इस मुलाक़ात में तेहरान में फ़िलिस्तीन के राजदूत सलाह ज़वावी ने ईरान द्वारा फ़िलिस्तीन के समर्थन की सराहना करते हुए कहा कि फ़िलिस्तीन की जनता हमेशा से ही फ़िलिस्तीन के कठिन हालात में इस्लामी गणतंत्र ईरान के समर्थन और उसकी मुख्य भूमिका की सराहना करती है।ज़वावी ने क्षेत्र में अमरीका की नीतियों को ज़ायोनी षड्यंत्र क़रार दिया।