एग्जिट पोल में मोदी को बहुमत, इस मुस्लिम देश में जश्न!

लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे 23 मई को हमारे सामने होंगे। यूं तो हरेक भारतीय को इन नतीजों का बेसब्री से इंतजार है, लेकिन कोई और भी है जो इनपर नजर बनाए हुए है।

जी हां, हमारे पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में भी भारत के चुनाव नतीजों को लेकर कम बेचैनी देखने को नहीं मिल रही है। बताया जा रहा है कि जहां अधिकांश पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सत्ता में वापसी नहीं चाहते, वहीं एग्जिट पोल में बलूचिस्तान में मोदी की संभावित वापसी को देखते हुए खुशी की लहर है।

पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट्स को देखा जाए तो साफ पता चलता है कि वहां की आवाम का एक बड़ा हिस्सा मोदी की वापसी नहीं चाहता है। पाकिस्तान के अधिकांश लोग भारतीय सेना द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक को लेकर खफा हैं।

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार, यहां के नागरिकों का मानना है कि यदि असल चुनाव नतीजे भी एग्जिट पोल की तरह हुए तो दोनों देशों के रिश्ते और भी ज्यादा बुरे दौर में जा सकते हैं। पाकिस्तान के समाचार चैनलों पर हो रही बहसों में मोदी की संभावित वापसी एक बड़ा मुद्दा बनी हुई है।

भारत के लोकसभा चुनावों में पाकिस्तान की दिलचस्पी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि एग्जिट पोल के दिन गूगल ट्रेंड में नरेंद्र मोदी को भारत से ज्यादा पाकिस्तान में सर्च किया गया।

कमाल की बात यह है कि मोदी की संभावित वापसी को देखते हुए बलूचिस्तान में खुशी की लहर है। दरअसल, इस पूरे इलाके में पाकिस्तान की ज्यादती की कहानियां अक्सर सुनाई देती हैं और यहां के लोग अब एक आजाद मुल्क चाहते हैं। उन्हें उम्मीद है कि अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भारत के सहयोग से वे अपनी आजादी का लक्ष्य पा सकते हैं।