क्या केवल पीएम मोदी को ही जनसभाएं करने का अधिकार है?: ममता बनर्जी

मथुरापुर (पश्चिम बंगाल): पश्चिम बंगाल में जारी सियासी गलियारे के बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को सवाल किया कि क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही एकमात्र ऐसे व्यक्ति हैं जिन्हें राज्य में सार्वजनिक रैलियां और सभाएं करने का अधिकार है।

बनर्जी ने राज्य में अभियान की अवधि कम करने के चुनाव आयोग के फैसले पर असंतोष व्यक्त करते हुए पूछा, “केवल पीएम मोदी को राज्य में रैलियों और सभाओं को आयोजित करने का अधिकार है, कोई और नहीं? क्या उनके साथ किसी तरह का सुरक्षा मुद्दा था? फिर उन्होंने (ईसी) हमारे लिए बैठक क्यों रोक दी?”

इसके अलावा, उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की प्रस्तावित जनसभा जो मथुरापुर में आयोजित होने वाली है, उस जगह से चार किलोमीटर दूर है जहां उन्होंने जनसभा की थी।

उन्होंने पूछा, “पीएम मोदी की रैली चार किलोमीटर दूर है। वे क्यों सोचते हैं कि केवल प्रधानमंत्री की ही सुरक्षा महत्वपूर्ण है और अन्य की नहीं?”

संघीय शासन प्रणाली के तहत उनके अधिकारों पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा, “उन्होंने चुनाव प्रचार क्यों रोक दिया? वे क्या सोचते हैं, चुनाव आयोग जो भी कहता है, वह होगा? क्या हमें इस देश में बैठकें आयोजित करने का कोई अधिकार नहीं है?”