जम्मू में बोले अमित शाह- कश्मीर की समस्या नेहरू की देन

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा हैं कि भारत से जम्मू कश्मीर को कोई छीन सकता। पुलवामा के शहीदों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार आतंकवाद पर जीरो टालरेंस नीति पर काम कर रही है। पाकिस्तान को दुनिया में अलग थलग करने के प्रयासों को कामयाबी मिली है। सुरक्षा बल गोली का जवाब गोली से दे रहे हैं।

जम्मू के भगवती नगर में पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि एवं विजय संकल्प रैली में अपने तीस मिनट के संबोधन में शाह ने कहा कि आमने सामने के बजाए सीआरपीएफ जवानों पर कायरतापूर्ण हमला कर जो समझते हैं कि इससे भारत की अखंडता को नुकसान पहुंचाया जाएगा वह यह समझ लें कि जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है और रहेगा।

जम्मू कश्मीर की रक्षा के लिए जन संघ के अध्यक्ष डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की इसी राज्य में हत्या हुई। भाजपा का संकल्प है कि कोई भी ताकत जम्मू कश्मीर को छीन नहीं सकती। 2014 में भाजपा की सरकार केंद्र में सत्ता में आई और नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने। सत्ता में आने के बाद मोदी सरकार ने आतंकवादियों को ईंट का जवाब पत्थर से दिया है।

देश के विभिन्न राज्यों के 40 जवानों का खून जम्मू कश्मीर की धरती पर बहा है। खून व्यर्थ नहीं जाएगा। मोदी सरकार चट्टान की तरह देश हित में खड़ी है।  कांग्रेस, नेशनल कांफ्रेंस और पीडीपी के परिवारवाद पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा इन पार्टियों ने सत्ता में रहने के दौरान केवल अपने परिवारों का ही भला किया है। जनता की फिक्र नहीं की। केवल मोदी सरकार ने देश हित व जनता का भला करने का काम किया है।

उन्होंने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को राहुल बाबा कहते हुए कहा कि वह उनसे पूछना चाहता हूं कि कश्मीर से कन्याकुमारी तक रोहिंग्या घुसपैठियों पर उनकी पार्टी का क्या स्टैंड है। भाजपा इन रोहिंग्याओं को देश से बाहर करने का संकल्प ले चुकी है। मोदी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हल्फनामे में साफ तौर पर घुसपैठियों को देश से बाहर करने का स्टैंड लिया है।

शाह ने महा गठबंधन वालों का नेता कौन हैं। कोई नही बताता। मैं पूछ पूछ कर थक गया हूं। वहां केवल मिलावट करने वालों की टोला जमा है। वहीं दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जोकि भारत माता को शत प्रतिशत समर्पित हैं वह नेता है। मोदी सरकार ही पाकिस्तान को मुंह तोड़ जवाब दे सकते है। गठबंधन की सरकार देश को आगे नहीं बढ़ा सकती। 2019 में लोकसभा चुनाव के बाद मोदी सरकार ही देश को आगे बढ़ा सकती है।

कश्मीर की समस्या नेहरू की देन
अमित शाह ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि कश्मीर की समस्या उनके परनाना जवाहर लाल नेहरू की देन है। जूनागढ़ की समस्या कश्मीर से ज्यादा बड़ी थी। उसे सरदार पटेल ने हल किया। कश्मीर की समस्या को नेहरू ने लटकाया। पाक अधिकृत कश्मीर के अंदर भारतीय सेना को जाने से रोका। उन्होंने कहा अब केंद्र में भाजपा की सरकार हैं और जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न अंग हैं और रहेगा इस संकल्प के साथ काम कर रही है।