जय श्री राम के नारों पर ममता बनर्जी ने फिर से आपा खोई

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को उस समय अपनी आपा खो दी, जब पुरुषों का एक समूह “जय श्री राम” चिल्लाया, क्योंकि उसका मोटरसाइकिल उत्तरी 24 परगना जिले के परेशान भटपारा इलाके से गुजर रहा था। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो लोकसभा चुनाव परिणामों के बाद अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर हिंसा के खिलाफ बैठक में भाग लेने के लिए नैहाटी जा रही थीं।

एक वीडियो, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, कुछ लोग “जय श्री राम” चिल्लाते हुए दिखाई दे रहे हैं क्योंकि बनर्जी का मोटरसाइकिल भटपारा इलाके से गुजर रहा था, चुनाव परिणामों की घोषणा के बाद से भाजपा और टीएमसी के बीच हिंसा का एक दृश्य।

यह क्षेत्र नवनिर्वाचित भाजपा सांसद अर्जुन सिंह का गढ़ है, जिन्होंने लोकसभा चुनाव से पहले टीएमसी से भगवा पार्टी का बचाव किया था। सिंह ने चुनावों में टीएमसी के दिनेश त्रिवेदी को हराया। एक संक्रमित बनर्जी अपनी कार से बाहर आई और अपने सुरक्षा अधिकारियों से कहा कि वे पुरुषों का नाम नोट करें।

उन्होने कहा था”आप अपने बारे में क्या सोचते हैं? आप अन्य राज्यों से आएं, यहां रहें और हमारे साथ दुर्व्यवहार करें! मैं इसे बर्दाश्त नहीं करूंगी। आप सभी को अपमानित करने की हिम्मत कैसे है? आपके सभी नामों और विवरणों पर ध्यान दिया जाएगा,”।

मुख्यमंत्री द्वारा अपनी कार में जाने के बाद, लोगों ने “जय श्री राम” का जाप किया, जिससे उन्हें एक बार फिर वाहन से उतरने का संकेत मिला। बाद में, नैहाटी में विरोध कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बनर्जी ने कहा कि कुछ भाजपा कार्यकर्ता उनकी कार के सामने आए और मौखिक रूप से उनके साथ दुर्व्यवहार किया।

उन्होने कहा “क्या यह लोकतंत्र है?,” । इस घटना ने इसी महीने की शुरुआत में पश्चिम मिदनापुर जिले के चंद्रकोना के पास एक ऐसी ही यादें ताजा कीं। लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान एक वीडियो सामने आया था, जिसमें बनर्जी ने अपना आपा खोते हुए दिखाया था क्योंकि कुछ लोग “जय श्री राम” का जाप कर रहे थे, जब उनकी मोटरसाइकिल इलाके से गुजर रही थी। उस वीडियो में, जो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया था, बैनर्जी को गुस्से में अपनी कार से बाहर आते हुए देखा गया और कहा गया कि पुरुष गालियां दे रहे थे।