टीवी पर एंकरिंग के दौरान महिला एंकर को स्‍कार्फ बांधना जरूरी- देवबंद

यूपी के इस्लामिक शिक्षण संस्‍थान दारूल उलूम देवबंद ने अब नया आदेश जारी किया है। दारूल उलूम ने नए आदेशों में कहा है कि सभी महिला टीवी एंकरों को एंकरिंग करने के दौरान स्‍कार्फ बांधना जरूरी है। आदेशों में यह भी कहा गया है कि महिला एंकरों को खुले बाल रखने की भी इस्‍लाम इजाजत नहीं देता है।

बता दें कि मुस्लिम महिलाओं को लेकर विश्व विख्यात इस्लामिक शिक्षण संस्थान दारुल उलूम देवबंद से लगातार आदेश जारी हो रहे हैं। देवबंद के मुफ्ती अहमद ने मुस्लिम महिलाओं के लिए बयान दिया है कि टीवी पर जो मुस्लिम महिलाएं एंकरिंग या रिपोर्टिंग कर रही हैं, उन्हें स्‍कार्फ बांधकर काम करना चाहिए। इसस उनके बाल खुले नहीं रहेंगे, बेहतर होगा कि वे बुर्के का इस्‍तेमाल करें।

दारूल उलूम देवबंद ने अपने सुझावों में कहा है कि शरीयत ने सभी औरत और मर्दों को इजाजत दी है कि वह कोई भी जायज रोजगार कर सकते हैं। घर की जरूरत पूरी करने के लिए अपने अहले खाना की जरूरत पूरी करने के लिए सब तरह के काम कर सकते हैं।

इसमें कोई हर्ज नहीं है। इसमें कहा गया है कि टीवी पर एंकरिंग करने के लिए बेहतर तरीका शरीयत ने बताया है। सबसे सही तरीका है बुर्का पहनना. उसमें पूरा शरीर ढका हुआ होता है।

दूसरा तरीका है आप स्‍कार्फ पहन सकते हैं। बाल आपके न जाहिर हों, बाल छुपे हुए हों और आप अपनी एंकरिंग भी कर सकती हैं। इंटरव्यू भी ले सकती हैं। जो काम आपको करना है आप कर सकती हैं।

साभार- ‘ज़ी न्यूज़’