नाथूराम गोडसे पर बयान देकर घिरीं साध्वी प्रज्ञा सिंह, प्रियंका गांधी बोली- बापू का हत्यारा, देशभक्त?

नई दिल्ली. भोपाल सीट से बीजेपी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा (Sadhvi Pragya Singh Thakur) ने नाथू राम गोडसे पर दिए अपने बयान को लेकर सफाई दी है. उन्होंने कहा ‘अपने संगठन भाजपा (BJP) में निष्ठा रखती हूं. उसकी कार्यकर्ता हूं और पार्टी की लाइन मेरी लाइन है. दूसरी तरफ विपक्ष लगातार उनपर हमलावर है. विपक्ष ने प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Pragya Singh Thakur) के उस बयान को लेकर उन पर निशाना है जिसमें उन्होंने महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे (Nathuram Godse) को ‘देशभक्त’ बताया है. लेकिन बाद में बीजेपी ने प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Pragya Singh Thakur) के बयान से दूरी बना ली है. इस विवादित बयान पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने कहा कि बापू का हत्यारा देशभक्त? हे राम!

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने ट्वीट किया, बापू के हत्यारे देशभक्त? हे राम! अपने उम्मीदवार से दूरी बना लेना काफी नहीं है. बीजेपी के दिग्गजों में अपने रुख जगजाहिर करने की हिम्मत है?

वहीं दूसरी तरफ भोपाल से कांग्रेस के प्रत्याशी और पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने कहा, ‘मोदी जी, अमित शाह जी और राज्य भाजपा को इस पर बयान देना चाहिए और उन्हें देश से माफी मांगनी चाहिए. मैं इस कथन की निंदा करता हूं, नाथूराम गोडसे एक हत्यारा था, उसे महिमा मंडित करना देशभक्ति नहीं है, यह देशद्रोह है.’

एमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को टैग करते हुए ट्वीट किया, याद रखें कि नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने प्रज्ञा की उम्मीदवारी का बचाव और समर्थन किया है. यह एक ‘पागलपन’ नहीं है, और निश्चित रूप से यह उनकी “व्यक्तिगत राय” नहीं है, यह भाजपा (BJP) ने पहली बार स्वतंत्र भारत के पहले आतंकवादी को खड़ा किया है. कुछ वर्षों में श्री श्री गोडसे को नाम भारत रत्न के लिए भी प्रस्तावित किया जाने लगेगा.

गौरतलब है कि इससे पहले साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Sadhvi Pragya Singh Thakur) ने कहा था कि. “नाथूराम गोडसे (Nathuram Godse) देशभक्त थे और हमेशा रहेंगे. उन्हें आतंकवादी कहने वाले लोगों को आत्ममंथन करना चाहिए. उन्हें इन चुनावों में मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा.”