न्यूजीलैंड को हराकर पाकिस्तान ने रचा इतिहास, लगातार 11 टी-20 सीरीज जीता!

टी20 क्रिकेट में पाकिस्तान का दबदबा लगातार जारी है और 2 नवंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टी20 मैच को जीतते ही पाकिस्तान ने इस फॉर्मेट में लगातार 11वीं सीरीज अपने नाम कर ली।

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए दूसरे टी20 मैच में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 154 रनों का लक्ष्य था जिसे पाकिस्तान ने 4 विकेट खोकर 19.4 ओवरों में ही हासिल कर लिया और इसी के साथ ही टीम लगातार 11वीं सीरीज जीतने में कामयाब रही। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि पाकिस्तान की टीम टी20 में कितनी खतरनाक टीम है।

दूसरे टी20 में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। कॉलिन मुनरो ने टीम को तूफानी शुरुआत दिलाई और दोनों ओपनर बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 50 रन जोड़े। हालांकि पाकिस्तान की टीम ने पहले ग्लेन फिलिप्स (5) और फिर मुनरो (44) के विकेट लेकर दोनों ओपनरों को पवेलियन भेज दिया।

पाकिस्तान ने पावरप्ले खत्म होने के बाद शिकंजा कस दिया और कीवी टीम को आसानी से रन नहीं बनाने दिए। बीच के ओवरों में न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ज्यादा तेजी से रन नहीं बना सके और इस कारण बल्लेबाजों पर दबाव बढ़ता गया।

हालांकि आकिर में कोरे एंडरसन (44) ने कुछ अच्छे हाथ दिखाए और जिसकी बदौलत न्यूजीलैंड ने 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 153 रनों का स्कोर खड़ा किया।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम की शुरुआत अच्छी रही और फखर जमान ने टीम को तेज शुरुआत दिलाई। फखर जमान के अलावा बाबर आजम ने भी तेजी से रन बनाए और दोनों ने पहले विकेट के लिए 40 रन जोड़े। इसी बीच फखर (24) रन बनाकर पहले विकेट के रूप में आउट हुए।

हालांकि इस विकेट के बावजूद भी बाबर आजम ने रन बनाना जारी रखा। इस बीच बाबर आजम अपने अर्धशतक से चूक गए और (40) के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। हालांकि आसिफ अली (38), मोहम्मद हफीज (34) ने अपनी टीम की सुनिश्चित कर पाकिस्तान को लगातार 11वीं टी20 सीरीज जिता दी।