पतंजलि के उत्पाद अब हुए ऑनलाइन, फ्लिपकार्ट और अमेज़न के साथ हुआ करार

नई दिल्ली योगगुरु से बिजनेसमैन बने बाबा रामदेव ने अब ई-कॉमर्स में धमाकेदार एंट्री कर दी है। उन्होंने पतंजलि के उत्पाद ऑनलाइन बेचने के लिए प्रमुख ई-रिटेलर अमेजन और फ्लिपकार्ट के साथ करार किया है।

मंगलवार को नई दिल्ली में बाबा रामदेव और इन कंपनियों के बीच करार हुआ। बाबा रामदेव ने अपनी इस मुहिम को हरिद्वार से हर द्वार तक का नारा दिया है।

अब ग्राहक पतंजलि के उत्पाद अमेजन, फ्लिपकार्ट, पेटीएम मॉल, ग्रोफर्स और बिगबास्केट समेत अन्य बड़े ऑनलाइन पोर्टल पर मिलेंगे। इन कंपनियों के अलावा वह शॉपक्लूज व नेटमेड्स के मंच पर भी अपने उत्पाद बेचेंगे। इस दौरान बाबा रामदेव ने कहा कि अब पतंजलि नॉट फॉर प्रोफिट कंपनी बनने की तरफ बढ़ेगी। इसके लिए कंपनी आने वाले समय में 1 लाख करोड़ रुपये की चैरिटी करेगी।

उन्होंने कहा कि हम लोगों से दान भी लेंगे। उन्होंने कहा कि कंपनी महाराष्ट्र में किसानों से संतरे खरीदेगी और उनकी यूनिट लग चुकी है। उन्होंने बताया कि आने वाले दो सालों के भीतर एक लाख करोड़ रुपये की प्रति सालाना कैपिसिटी तैयार कर रहे हैं। आगे 50 सालों में पूरी दुनिया जीत सकें, इस सपने को लेकर हम आगे बढ़ रहे हैं। आने वाले समय में पतंजलि 10 से 12 देशों में नंबर वन होगी।

इस मौके पर आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि पतंजलि हर दिन 10 लाख से भी ज्यादा ऑर्डर प्रोसेस करने की क्षमता रखती है और वो ई-रिटेलर में भी कामयाब रहेगी।