पश्चिम बंगाल: बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या, इलाके में तनाव!

पश्चिम बंगाल में भाजपा के एक कार्यकर्ता की कथित तौर पर तृणमूल समर्थक उपद्रवियों ने गोली मारकर हत्या कर दी है। इस घटना के बाद भाजपा समर्थकों ने माल्दा जिले के हरीशचंद्रपुर क्षेत्र में सड़क जाम कर दी। यह स्थान कोलकाता से 405 किलोमीटर दूर है।

अमर उजाला पर छपी खबर के अनुसार, पुलिस के पास दर्ज कराई शिकायत के अनुसार 28 साल के पटानू मंडल अपनी पत्नी और आठ महीने की बेटी के साथ सो रहे थे तभी कुछ लोग उनके घर आए और उन्होंने गोलियां चलानी शुरू कर दी।

माल्दा जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘हमें दो लोगों के खिलाफ हत्या करने की शिकायत मिली है लेकिन वह फरार हैं। केंद्रीय अर्धसैनिक बल के जवानों ने क्षेत्र में रूट मार्च निकाला ताकि स्थानीय लोगों के बीच चुनाव से पहले विश्वास को दोबारा बहाल किया जा सके।’

वहीं मंडल तीसरे ऐसे शख्स बन गए हैं जिसकी पश्चिम बंगाल में चुनाव की तारीखों के एलान के बाद हत्या की गई है।

इससे पहले 12 मार्च को 28 साल के कांग्रेस कार्यकर्ता की दिनाजपुर जिले में हत्या कर दी गई थी। 18 मार्च को 45 साल के तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता की मुर्शिदाबाद जिले में हत्या की गई थी। गुरुवार सुबह भाजपा समर्थक ने मंडल की मौत के विरोध में क्षेत्र में आंदोलन किया और पुलिस को कार्यकर्ता के शव को ऑटोप्सी के लिए ले जाने से रोका। इस हत्या के बाद से राज्य में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है।