फलस्तीन को स्वतंत्र देश के रुप में दर्जा देना गर्व की बात- स्वीडन

स्वीडन की विदेशमंत्री ने कहा है कि फ़िलिस्तीन को एक देश के रूप में मान्यता देने पर हमें गर्व है। मार्गोट वाॅलस्टाम ने कहा है कि स्वीडन की ओर से फ़िलिस्तीन को एक स्वतंत्र देश के रूप में मान्यता देने का हम पुनः समर्थन करते हैं और अपनी इस नीति पर हम अडिग हैं।

पार्स टुडे डॉट कॉम के अनुसार, स्वीडेन की विदेशमंत्री ने सोमवार को इस देश के SVT टीवी चैनेल के साथ अपने साक्षात्कार में कहा कि सन 2014 में हमने फ़िलिस्तीन को एक स्वतंत्र देश के रूप में मान्यता देकर बहुत अच्छा काम किया और हम इसपर गर्व करते हैं।

उन्होंने कहा कि इसके बाद कुछ अन्य देशों ने फ़िलिस्तीन को मान्यता दी जिससे पता चलता है कि हमने समय रहते उचित फैसला किया। स्वीडन की विदेशमंत्री का कहना था कि हमारी यह नीति आगे भी जारी रहेगी और फ़िलिस्तीन को हम एक स्वतंत्र देश के रूप में देखते हैं।

स्वीडन कई बार फ़िलिस्तीनियों के विरुद्ध ज़ायोनी शासन की कार्यवाहियों की निंदा कर चुका है। ज्ञात रहे कि स्वीडन की ओर से फ़िलिस्तीन को एक स्वतंत्र देश के रूप में मान्यता देने के बाद से ज़ायोनी शासन के साथ उसके संबन्ध फीके पड़ गए हैं। सन 2015 में स्वीडन की विदेशमंत्री मार्गोट वाॅलस्टाम, अवैध ज़ायोनी शासन की अपनी आधिकारिक यात्रा को रद्द कर चुकी हैं।