ममता बनर्जी मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में होगी शामिल, आमंत्रण मिला

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने मंगलवार को संकेत दिया कि वह गुरुवार को पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने की संभावना है क्योंकि यह “संवैधानिक स्वामित्व” का मामला है। मोदी और भाजपा के सबसे कड़े आलोचकों में से एक बनर्जी ने कहा कि उन्हें इस कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया है और उन्होंने कई विपक्षी सीएम से बात करने से पहले यह सुझाव दिया कि यह सामूहिक निर्णय है। बनर्जी ने कहा, “पीएम के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का निमंत्रण आज मेरे पास पहुंचा।”

वह बोलीं “मैंने उसके बाद कुछ लोगों से बात की। मैंने कुछ मुख्यमंत्रियों से भी बात की। चूंकि यह एक औपचारिक अवसर के लिए एक औपचारिक निमंत्रण है, हम इसमें भाग लेने की कोशिश करेंगे …. यह संवैधानिक औचित्य और प्रोटोकॉल का भी सवाल है और मुख्यमंत्रियों के रूप में, हम हमेशा उस का सम्मान करने और उसमें शामिल होने की कोशिश करते हैं (समारोह), “। बनर्जी ने 2014 में अपने पहले कार्यकाल के दौरान अपने भरोसेमंद लेफ्टिनेंट, अमित मित्रा और मुकुल रॉय (बाद में बीजेपी में शामिल हुईं) को चुनने के लिए मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में भाग नहीं ली थी।

पद संभालने के 10 महीने बाद मार्च 2015 में पीएम के साथ उनकी पहली औपचारिक मुलाकात हुई। उसके बाद से, उन्होंने पीएम से एक-दो बार मुलाकात की। पार्टी के सूत्रों ने शपथ ग्रहण में शामिल होने के उनके फैसले को महसूस किया कि 23 मई को परिणाम घोषित होने के बाद से बंगाल में तनाव और राजनीतिक हिंसा को खत्म करने का प्रयास किया जा सकता है। भाजपा के तेजस्वी लाभ ने भी आत्मा की खोज की है तृणमूल ब्रास ने केंद्र के पक्षपाती विरोध का मतदाताओं पर कोई प्रभाव डाला या नहीं।