शादीशुदा पुरुष से नाजायज़ रिश्ते होने के कारण तीन भाइयों ने बहन का गला घोंट तेज़ाब से किया हमला

बुलंदशहर : दादरी पुलिस ने रविवार रात बुलंदशहर के गलौठी में एक विवाहित व्यक्ति के साथ कथित संबंध को लेकर हत्या के प्रयास में अपनी छोटी बहन पर तेजाब से हमला करने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया। संदिग्धों की पहचान उनके पहले नामों – इरफान (27), रिजवान (22) और इमरान (24) को बुलंदशहर के निवासियों द्वारा की गई थी।

संदिग्धों ने विभिन्न कारखानों और निर्माण स्थलों में मजदूरों के रूप में काम किया। दादरी पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस ऑफिसर नीरज मलिक ने कहा कि 5 मई को दादरी इलाके में संदिग्धों ने उसकी बहन सलमा (22) का गला घोंटने की कोशिश की थी। उन्होंने कहा कि “उन्होंने उस पर एसिड से हमला किया और भाग गए, विश्वास करते हुए कि वह मर गया,”। पीड़ित को उसके चेहरे और गर्दन पर गंभीर चोटें आईं और उसे नोएडा के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। बाद में उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में रेफर कर दिया गया क्योंकि उसकी हालत गंभीर थी।

दादरी पुलिस ने एक प्राथमिकी दर्ज की और संदिग्धों की गिरफ्तारी पर 25,000 रुपये का इनाम भी घोषित किया। रविवार रात को पुलिस को दादरी रेलवे क्रॉसिंग के पास तीन भाइयों के बारे में सूचना मिली। पुलिस ने मौके पर छापा मारा और संदिग्धों को गिरफ्तार किया।

मलिक ने कहा कि पूछताछ के दौरान तीनों संदिग्धों ने अपराध करने की बात कबूल की। “संदिग्धों ने कहा कि उनकी बहन एक विवाहित व्यक्ति के साथ रिश्ते में थी, जो बुलंदशहर में उनके मकान मालिक का बेटा था। परिवार के लोग इस रिश्ते के खिलाफ थे। उन्होंने महिला को पुरुष से दूर रहने के लिए कहा, लेकिन उसने इनकार कर दिया।

5 मई को, परिवार अलीगढ़ में एक रिश्तेदार के घर गया था। इरफान और रिजवान ने सलमा को स्कूटर पर घर छोड़ने के लिए मना लिया। लेकिन रास्ते में दोनों भाइयों ने उसका गला घोंट दिया और उस पर तेजाब से हमला कर दिया। उन्होंने कहा कि दादरी में लुहारली पुल के पास उसे मौत के घाट उतार दिया।

पुलिस ने कहा कि इरफान और रिजवान ने अपराध किया था, जबकि इमरान पर अपराध को आसान बनाने के लिए आपराधिक साजिश रचने का मामला दर्ज किया गया है। पीड़िता, जब उसे होश आया, उसने पुलिस को बताया कि उसके भाइयों ने उस पर हमला किया था।

मलिक ने कहा “हमने पहले ही उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 307 (हत्या का प्रयास), 326 ए (एसिड फेंकने की सजा) और 120 बी (आपराधिक साजिश) के तहत मामला दर्ज किया है। उन्होंने कहा कि “उन्हें अदालत में पेश किया गया और न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।”

पीड़िता ने अपनी गर्दन और कंधे पर चोट के निशान हैं। वह अभी भी सफदरजंग अस्पताल में भर्ती है, और उसे स्थिर बताया गया है।

उन्होंने कहा “वह एक और महीने के लिए अस्पताल में रहेगी। पीड़ित के परिवार के सदस्यों ने उसके साथ रहने से इनकार कर दिया है। हमने उसकी सुरक्षा के लिए अस्पताल में एक महिला कांस्टेबल को तैनात किया है।