हमास के बहाने इजरायल का गाज़ा पट्टी पर लगातार हमले जारी, अब तक चार फलीस्तीनीयों की मौत!

गाजा पट्टी से इजराइल पर पांच रॉकेट दागे गए, जिसके बाद इजराइली टैंकों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए हमास सैन्य चौकियों को निशाना बनाया। सेना ने एक बयान में बताया कि इस दौरान कोई हताहत नहीं हुआ। इजराइल और गाजा पट्टी के बीच सीमा पर प्रदर्शन समाप्त होने के कुछ घंटों बाद ये रॉकेट दागे गए जिसके बाद इजराइल ने हमास पर जवाबी कार्रवाई करने के बहाने पुरे गाज़ा पट्टी पर हमले शुरू कर दिए हैं।

सीमा पर प्रदर्शन के दौरान संघर्ष भी हुआ जिसमें चार फलस्तीनियों की मौत हो गई। लोग यहां हुए प्रदर्शनों के एक साल पूरा होने के अवसर पर रविवार को सीमा पर एकत्र हुए थे। ऐसा संदेह था कि इस दौरान बड़े पैमाने पर हिंसा हो सकती है। इजराइल डिफेंस फोर्सेस के ट्वीटर हैंडल पर वहां हुई हिंसा का वीडियो पोस्ट किया गया है।

हालांकि, गाजा सिटी में स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इजराइल की ओर से हुई गोलीबारी में फलस्तीन के चार लोगों की मौत हो गई। पिछले साल 14 मई को इसी तरह के प्रदर्शन में फलस्तीन के 60 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी। यह विरोध प्रदर्शन उस समय शुरू हो गया था जब अमेरिका ने इजराइल में अपना दूतावास यरुशलम स्थानांतरित था।

इजराइल ने सीमा पर प्रदर्शन के मद्देनजर हजारों सैनिक सीमा पर तैनात किए थे। इस पूरे घटना क्रम के बाद ही गाजा पट्टी से इजराइल पर रॉकेट दागे गए थे। खुद पर हुए हमले के जवाब में इजराइल ने टैंकों ने पलटवार किया और हमास सैन्य चौकियों को निशाना बनाया।