1,000 से अधिक मिस्र के मेडिकल छात्रों को फ़ाइनल एग्जाम में जीरो मार्क्स

मंसौरा, मिस्र : मंसौरा विश्वविद्यालय के मेडिकल स्कूल के फ़ाइनल एग्जाम में करीब 1200 छात्रों ने सर्जरी परीक्षा में जीरो मार्क्स प्राप्त किया है। छात्रों ने परीक्षा के सवालों के जवाब नहीं देने के कारण मंसौरा विश्वविद्यालय ने एक समिति बनाई थी, के क्यों छात्र सवालों के जवाब नहीं दिये। जिसके बाद फैसला आया की यह सवाल बहुत मुश्किल था।

छात्रों ने सामूहिक रूप से परीक्षा के कमरे छोड़ दिए, परिसर में इकट्ठा हुये और परीक्षा के पुनर्लेखन की मांग की जो विश्वविद्यालय और उच्च शिक्षा मंत्रालय ने खारिज कर दिया था। समिति की रिपोर्ट में कहा गया है कि छात्रों ने 35 मिनट के बाद परीक्षा के कमरे छोड़ दिए, और यह कह कर विरोध करना शुरू कर दिया कि प्रश्न बहुत मुश्किल थे। उन्होंने संकाय के लिए परीक्षा को फिर से लिखने की मांग की ताकि वे इसे दोबारा कर सकें।

रिपोर्ट में दावा किया गया कि परीक्षा तीन अन्य विश्वविद्यालयों के साथ-साथ विश्वविद्यालय के विशेषज्ञों को यह निर्धारित करने के लिए भेजी गई थी कि क्या सवाल बहुत कठिन थे, विशेषज्ञों की टीम ने निष्कर्ष निकाला कि इसकी सामग्री और गुणवत्ता मानक तक थी, और छात्रों के रूप में मुश्किल नहीं थी। समिति ने कहा कि छात्रों ने “अस्वीकार्य तरीके से” परीक्षा छोड़ने के लिए यह बहाना बना दिया। उन्होंने कहा कि सभी छात्रों को विफल करने का फैसला विश्वविद्यालय द्वारा अनुमोदित किया गया और तुरंत घोषणा की गई ।