फर्जी बाबाओं की तीसरी लिस्ट जारी, आसाराम, स्वामी ओम और राधे मां का नाम शामिल

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने शुक्रवार को फर्जी बाबाओं की तीसरी लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में दिल्ली के चक्रपाणि और संभल के प्रमोद कृष्णम का नाम शामिल है।

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद की इलाहाबाद में हुई बैठक के बाद परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने कहा, ‘हम जनता से अपील करते हैं कि वे ऐसे बाबाओं से सतर्क रहें जो किसी परंपरा या संप्रदाय से नहीं हैं।

साधु-संत संन्यासी परंपरा, उदासीन परंपरा, नाथ परंपरा, वैष्णव संप्रदाय, शिव संप्रदाय आदि से आते हैं। वहीं फर्जी बाबाओं की कोई परंपरा या संप्रदाय नहीं है।’

बैठक में अखिल भारतीय श्री पंच निर्मोही अनी अखाड़े के श्री महंत राजेंद्र दास ने प्रस्ताव रखा कि अखाड़ा परिषद पहले भी कई फर्जी बाबाओं का बहिष्कार कर चुकी है।

अभी जानकारी प्राप्त हुई है कि चक्रपाणि और प्रमोद कृष्णम किसी अखाड़े से संबंधित नहीं है और न ही किसी प्रकार से साधुओं की परंपरा में हैं इसलिए अखाड़ा परिषद ने इन दोनों का बहिष्कार किया है।

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने घोषणा की है कि जो भी साधु समाज इनके कार्यक्रमों में जाता है या इन्हें बुलाता है, उसका भी अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद द्वारा बहिष्कार माना जाएगा।