बढती उम्र के साथ जानें यंग दिखने का रहस्य!

लंदन : चिकनी त्वचा और चमकदार रंग के लिए, आपको लगता है हर कोई महंगा फेस मास्क यूज करती होगी, लेकिन कंट्रीफाइल होस्ट अनिता रानी (कंट्रीफाइल होस्ट एक ब्रिटिश टेलीविजन कार्यक्रम है जो बीबीसी पर साप्ताहिक है और यूनाइटेड किंगडम में ग्रामीण, कृषि और पर्यावरणीय मुद्दों पर रिपोर्ट करती है) ने 50 कि उम्र में भी यंग दिखने के लिए अपना रहस्य प्रकट किया है। रहस्य है दही, हल्दी और शहद का फेस पैक।

उसने बताया कि ‘मैं वास्तव में सुंदरता हूं, लेकिन मेरी मां वास्तव में प्राकृतिक सुंदर है। मैं दही हल्दी और शहद के साथ घर का बना फेस पैक यूज करती हूं। हल्दी कि एक चुटकी से ही आपके रंग में निखार आ सकते हैं लेकिन ज्यादा नहीं।

‘शहद त्वचा के लिए वास्तव में अच्छा है, जैसे आंखों के लिए खीरा।’ बिग ब्रिटिश एशियाई समर नामक बीबीसी कार्यक्रमों के एक सत्र के लॉन्च पर डेली मेल से बात करते हुए, उन्होंने आगे कहा ‘मेरी मां सुपर गर्ल है और वह हमेशा मुझे फोन करती है और कहती है कि आप फोटोशूट के लिए हल्दी दही और शहद का फेस पैक कर ली हो।

उसने कहा, ‘मैं वास्तव में सस्ती सामान का उपयोग करना पसंद करती हूं। मिस रानी एकमात्र स्टार नहीं है जो अपने सौंदर्य उपचार को बेहतर बनाती है। मिरांडा केर ने पहले बताया था कि वह ठंडा खीरा को गरनिश कर इसे अपने चेहरे पर लगाती है।

35 वर्षीय मॉडल ने वेबसाइट को सुशोभित किया ‘आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि खीरे बहुत ठंडे हैं और फिर उन्हें फेस पैक बनाने के लिए तैयार करें। अगर मैं जागता हूं और मेरी आंखें पफड़ी होती हैं तो मैं अपनी आंखों पर ठंड खीरे का भी उपयोग करता हूं। यह वास्तव में मेरे लिए काम करता है। ‘

पॉप गायक कैटी पेरी को ब्लैकहेड से छुटकारा पाने और त्वचा को साफ करने के लिए अंडे का सफेद और बादाम के तेल से अपने फेस पैक बनाने के लिए सोचती है। और 83 वर्षीय मैरी बेरी ने पहले भी बता चुकी है कि E45 मॉइस्चराइजर पर ‘स्लेदरिंग’ को छोड़कर उसके पास कोई और सौंदर्य दिनचर्या नहीं है। प्रस्तुतकर्ता अनीता रानी फोटोशूट से पहले घर का बना चेहरा मुखौटा का उपयोग करती है