मध्य प्रदेश: ब्राउन शुगर के नशे से 7 लोगों की मौत

मध्यप्रदेश: मध्यप्रदेश के लटेरी जिले में बेखौफ बिक रहा ब्राउन शुगर का नशा लोगों के लिए जानलेवा साबित होने लगा है। लटेरी शहर में नशे की चपेट में आकर सात लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं करीब 50 लोग बुरी तरह इस नशे की गिरफ्त में हैं।

ब्राउन शुगर का नशा इन दिनों विदिशा शहर से लेकर छोटे कस्बों तक पहुंच गया है। पुलिस विभाग की अनदेखी के कारण नशे के कारोबारी शहर से लेकर कस्बों तक में खुलेआम जहर बेचने में लगे हुए हैं।

लटेरी में पिछले 15 दिनों के दौरान ब्राउन शुगर के नशे के कारण 7 लोगों की मौत होना बताया जा रहा है। यहां के रहवासियों के मुताबिक शहर में पहली मौत 14 अगस्त को हुई थी। इस तारीख से लेकर अब तक 7 लोग जान गंवा चुके हैं।

सूत्रों के मुताबिक इस नशे की चपेट में आकर मरने वालों में सभी गरीब और मजदूर तबके के थे। इनकी उम्र 20 से 45 वर्ष बताई गई है। मौत की वजह के बारे में लोगों का कहना है कि मृतक ब्राउन शुगर के इतने आदि हो गए थे कि वे दिन में तीन बार नशा करने लगे थे। वे ओवर डोज को मौत का कारण बता रहे हैं।

सूत्रों के अनुसार पूरे जिले में ब्राउन शुगर की पुड़िया को टिकिट कहा जाता है। इसी नाम से यह पुड़िया 100 रुपए में बेची जा रही है। सूत्रों का कहना है कि जिले में ब्राउन शुगर की आपूर्ति गुना जिले के मधुसूदनगढ़ एवं आरोन से हो रही है। लटेरी में शहर के कुछ लोग इन शहरों से ब्राउन शुगर लाकर लोगों को बेच रहे हैं। इधर, विदिशा शहर में भी एक दर्जन से अधिक ठिकानों पर ब्राउन शुगर बेची जा रही है।