जगहन मोहन रेड्डी ने कहा- ‘बीजेपी को हमारी जरूरत नहीं’

वाईएसआर कांग्रेस के प्रमुख जगनमोहन रेड्डी ने रविवार को दिल्ली पहुंचकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है। इस दौरान उन्होंने लोकसभा चुनाव में एनडीए को बड़ी जीत हासिल करने के लिए बधाई दी। वहीं पीएम ने भी रेड्डी को जीत के लिए बधाई दी।
विज्ञापन

अमर उजाला पर छपी खबर के अनुसार, रेड्डी के साथ वी विजयासाई रेड्डी और पार्टी के अन्य नेता भी मौजूद थे। सूत्रों के अनुसार रेड्डी ने पीएम के साथ बैठक में राज्य को विशेष दर्जा, वहां की आर्थिक स्थिति और केंद्र से फंड को लेकर बातचीत की है। रेड्डी 30 मई को राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। जिसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री को न्योता दिया है।

रेड्डी ने इस बैठक के बाद कहा, “अगर भाजपा महज 250 सीट के साथ जीतती तो हम आंध्र प्रदेश के लिए विशेष राज्य के दर्जे पर हस्ताक्षर करवाकर उसे समर्थन देते, लेकिन अब स्थिति अलग है। उन्हें हमारी सहायता की जरूरत नहीं है। जो हम कर सकते थे हमने वही किया और अपनी स्थिति बता दी।”

उन्होंने कहा कि आज उनकी प्रधानमंत्री के साथ पहली बैठक थी। वह इन पांच सालों के दौरान 30, 40 और 50 बार उनसे मिलने की इच्छा रखते हैं। और हमेशा राज्य के लिए विशेष दर्जे की मांग को उठाते रहेंगे।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रेड्डी ने प्रधानमंत्री को ये भी बताया है कि राज्य के लिए विशेष राज्य का दर्जा मिलना क्यों जरूरी है। उन्होंने कहा है कि केंद्र के समर्थन के बिना आंध्र आगे नहीं बढ़ सकता है। उन्होंने राज्य में अभी चल रहे और आगे आने वाले निर्माण कार्यों में आर्थिक सहायता के लिए समर्थन की मांग की है।

सूत्रों के अनुसार प्रधानंमत्री ने रेड्डी के अनुरोध पर सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है और वादा किया है कि वह इन मुद्दों पर गौर करेंगे। प्रधानंमत्री ने आश्वासन दिया है कि विकास को लेकर केंद्र हमेशा राज्यों के साथ है।

माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद रेड्डी आंध्र भवन में अधिकारियों से मुलाकात करेंगे। वह भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से भी मुलाकात कर सकते हैं।