न्यूज़ीलैंड मस्जिदों पर हमले के बाद जश्न मनाने के लिए एक शख्स को UAE की कंपनी ने नौकरी से निकाला!

संयुक्त अरब अमीरात में एक कंपनी ने कहा कि एक कर्मचारी को निकाल दिया गया और निर्वासित कर दिया गया जब उसने कथित तौर पर पिछले हफ्ते न्यूजीलैंड में मुसलमानों की सामूहिक हत्या का जश्न मनाया।

शुक्रवार को क्राइस्टचर्च में दो मस्जिदों में एक अकेले बंदूकधारी द्वारा कम से कम 50 लोगों की हत्या कर दी गई और दर्जनों घायल हो गए।
न्यूजीलैंड में रहने वाले एक संदिग्ध श्वेत वर्चस्ववादी 28 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई ब्रेंटन टैरेंट पर शनिवार को हत्या का आरोप लगाया गया था।

https://twitter.com/ibizavillasrent/status/1108279396215840768?s=19

सुरक्षा सप्ताह में मंगलवार को एक बयान में कहा, “सप्ताहांत पर, एक ट्रांसजेड कर्मचारी ने अपने निजी फेसबुक अकाउंट पर क्राइस्टचर्च, न्यूजीलैंड में हिंसक हमले का जश्न मनाते हुए भड़काऊ टिप्पणियां कीं।”

https://twitter.com/AmitSchandillia/status/1108324407586361344?s=19

हमारे पास सोशल मीडिया के अनुचित उपयोग के लिए एक शून्य-सहिष्णुता नीति है, और परिणामस्वरूप इस व्यक्ति को तुरंत समाप्त कर दिया गया और न्याय का सामना करने के लिए अधिकारियों को सौंप दिया गया, ”प्रबंध निदेशक ग्रेग वार्ड ने कहा। कंपनी ने कहा कि कर्मचारी को यूएई सरकार द्वारा निर्वासित किया गया था।

अमीरात समूह के ब्रांड ट्रांसगार्ड ने कथित टिप्पणियों का खुलासा नहीं किया। कर्मचारी की नाम, राष्ट्रीयता और स्थिति का भी खुलासा नहीं किया गया था।

यूएई के सरकारी अधिकारियों ने टिप्पणी के अनुरोधों का तुरंत जवाब नहीं दिया। अमीरात के एक प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी के पास ट्रांसजेंडर के बयान में जोड़ने के लिए कुछ भी नहीं था। यूएई ने हमले की निंदा की है और पीड़ित परिवारों और न्यूजीलैंड के प्रति संवेदना व्यक्त की है।