ब्रेन डेड घोषित हुए लोगों को 5,400 डॉलर के भुगतान पर जीवित करेगा इज़राइली सेक्स अपराधी रब्बी

श्यूवु बानिम धार्मिक समुदाय के संस्थापक और नेता एलीजर बेरलैंड को 2016 में इजरायल में प्रत्यर्पित किया गया था और दो मामलों में अभद्र कृत्यों और यौन उत्पीड़न के एक मामले में दोषी ठहराया गया था। 81 वर्षीय को 18 महीने की सजा मिली लेकिन मेडिकल आधार पर जेल में कुछ पांच महीने के बाद रिहा कर दिया गया।

इजरायल के चैनल 12 की खबर के अनुसार इज़राइली सेक्स अपराधी रब्बी एलिएजर बेरलैंड का दावा है कि वह उन लोगों को फिर से जीवित कर देगा जिन्हें आधिकारिक तौर पर ब्रेन डेड घोषित कर दिया गया है यदि उनके परिवार के सदस्य 20,000 शेकेल (5,400 डॉलर) का भुगतान करते हैं।
81 वर्षीय धोखेबाज चमत्कार-फॉर-कैश सेवाओं को चैनल 12 पत्रकारों ने उजागर किया, जिन्होंने येल नामक 35 वर्षीय महिला रोगी की कहानी बनाई और उसके रिश्तेदारों के रूप में पेश किया। उन्होंने एलीजर बेरलैंड के सहयोगी नातान से संपर्क किया, जिन्होंने उन्हें आश्वासन दिया कि “सप्ताह में कम से कम एक बार, अस्पताल में मृतकों को रब्बी पुनर्जीवित करता है”।

कुछ ही समय बाद, वे स्वयं एलीजर बेरलैंड के संपर्क में रहे, जिन्होंने तर्क दिया कि उन्होंने “चमत्कार” करके “ऐसे लोगों को पुनर्जीवित किया जो मस्तिष्क मृत थे और पूरी तरह से पंगु होने के साथ-साथ कैंसर से पीड़ित थे […] । उन्होंने कहा “अगर आप मुझे NIS 20,000 देते हैं, तो वह जाग जाएगा। चमत्कार होगा। उसका दिमाग काम करना शुरू कर देगा” । बेरलैंड एसोसिएट्स, ने कहा कि उनका आशीर्वाद नि: शुल्क है और “पीड़ित समय के दौरान दान करने के लिए पैसा गिराने का मामला है”।

उन्होंने कहा, “रब्बी खुद आशीर्वाद देता है और प्रार्थना करता है और पैसे का लेन-देन नहीं करता है। अगर पैसा आता है, तो उसे तुरंत जरूरतमंदों को वितरित कर दिया जाता है,” उन्होंने कहा, “वे गवाह थे” हजारों लोगों की कहानियों को देखा गया, जो उनके द्वारा बचाए गए थे। रब्बी के आशीर्वाद, जो अलौकिक हैं ”। द टाइम्स ऑफ इज़राइल ने एक रिकॉर्डिंग प्राप्त की, जिसमें यह दावा किया गया है, एलीजर बेरलैंड को एक ऐसी महिला का शोषण करने के बारे में सुना जाता है जिसने दसियों हज़ार डॉलर का दान दिया था।

अखबार ने कार्यकर्ताओं को यह कहते हुए उद्धृत किया कि कुछ लोगों ने अपने घरों को एलीजर बेरलैंड को दान भेजने के लिए बेच दिया, कुछ ऐसा जो उन्होंने दावा किया था कि “उनके अनुयायियों पर अनुचित प्रभाव वाले पंथ-विरोधी नेता द्वारा जबरन वसूली करने के लिए टेंटमाउंट था”। शुवो बानिम धार्मिक समुदाय के संस्थापक और नेता एलीजर बेरलैंड पर 2013 में यौन अपराध का आरोप लगाया गया था, लेकिन सजा से बचने के लिए इज़राइल भाग गया और नीदरलैंड, ज़िम्बाब्वे, स्विट्जरलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच चला गया।

अंततः उन्हें 2016 में इज़राइल के लिए प्रत्यर्पित किया गया था और अभद्र कृत्यों के दो मामलों और यौन उत्पीड़न के एक मामले में दोषी ठहराया गया था। उन्हें 18 महीने की सजा मिली, लेकिन अप्रैल 2017 में चिकित्सा आधार पर जेल में कुछ पांच महीने के बाद रिहा कर दिया गया।