मुस्लिम वोटर्स को केजरीवाल ने कही यह बात, बोले- सभी..?

दिल्ली:लोकसभा चुनाव-2019 के तहत रविवार को अंतिम चरण का मतदान होना है और 23 मई को चुनाव परिणाम भी आ जाएगा। इस बीच देश की राजधानी दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों पर 12 मई को हुई वोटिंग के दौरान मुस्लिम मतों के रुख को लेकर आप-कांग्रेस में राजनीति गरमा गई है। इस मुद्दे पर शीला दीक्षित और अरविंद केजरीवाल आमने सामने हैं।

उल्लेखनीय कि ‘दिल्ली में 12 मई को हुए लोकसभा चुनाव में आप कितनी सीटें जीतकर लाएगी?’ के जवाब में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का कहना है कि चुनाव के 48 घंटे पहले तक सातों सीट लग रहा था आम आदमी पार्टी को आएगी, लेकिन ऐन वक्त पर पूरा मुस्लिम वोट कांग्रेस की तरफ चला गया।

पंजाब केसरी पर छपी खबर के अनुसार, आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल के इस बयान पर दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है- ‘मैं नहीं जानती, वह (अरविंद केजरीवाल) क्या कहने की कोशिश कर रहे हैं। हर किसी को अधिकार है कि वह जिस पार्टी को चाहे उसे वोट करे। दिल्ली के लोग इस सरकार के मॉडल को नहीं समझ पा रहे हैं।’

अरविंद केजरीवाल की मानें तो पूरा का पूरा मुस्लिम वोट जो है वो कांग्रेस को शिफ्ट हो गया। ये 12-13 फीसद है। वहीं, दिल्ली विधानसभा चुनाव-2020 को लेकर केजरीवाल का कहना है कि दिल्ली में काम बोलता है। लोग हमें हमारे काम के आधार पर वोट देंगे।

गौरतलब है कि इससे पहले दिल्ली सरकार के मंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता राजेंद्र पाल गौतम ने कहा था कि पहले दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटों पर AAP को जीत मिलने की उम्मीद की जा रही थी, लेकिन मुस्लिम वोटर ने कंफ्यूजन में वोट डाला, जिसके चलते कुछ वोटर काग्रेस की तरफ शिफ्ट हुए हैं।

इसके अलावा वोटिंग से दो रात पहले गरीब वोटरों को पैसे बांटे गए, जिसके चलते भी वोट ट्रांसफर हुए हैं। राजेंद्र पाल गौतम उत्तरी-पूर्वी दिल्ली की सीमापुरी विधानसभा से विधायक भी हैं।