जामिया की नई वीसी ने मानव संसाधन मंत्री से मुलाकात की

नई दिल्ली : जामिया मिलिया इस्लामिया की नई कुलपति प्रोफेसर नजमा अख्तर ने सोमवार को मानव संसाधन विकास मंत्री (एमएचआरडी) प्रकाश जावड़ेकर के साथ जेएमआई के सर्वांगीण विकास के लिए योजनाओं पर चर्चा की। 30 मिनट तक चली उनकी बैठक के दौरान, अख्तर ने मंत्री के पूर्ण समर्थन की मांग करते हुए विभिन्न विभागों में रिक्त पदों को भरने के लिए दबाव की जरूरतों को रेखांकित किया।

उसने छोटी और लंबी अवधि की योजनाओं के साथ व्यावसायिक पोस्ट ग्रेजुएट और नए व्यावसायिक पाठ्यक्रम शुरू करने पर जोर दिया। प्रोफेसर अख्तर ने मानव संसाधन विकास मंत्री को “कुछ हफ्तों के भीतर सभी को गले लगाने की योजना” प्रस्तुत करने का आश्वासन दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एमएचआरडी ने प्रोफेसर अख्तर को जामिया की पहली महिला कुलपति के रूप में नियुक्ति पर भी बधाई दी।

मंत्री ने देश में विश्वविद्यालयों की श्रेणी में जामिया के 12 वें स्थान पर होने पर भी उन्हें बधाई दी। प्रोफेसर अख्तर जामिया मिलिया इस्लामिया के 16 वें कुलपति होंगे। वह दिल्ली में किसी केंद्रीय विश्वविद्यालय की पहली महिला कुलपति भी हैं। बता दें कि एएमयू टॉपर, प्रोफेसर अख्तर ने कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय से शिक्षा में पीएचडी पूरी की है।