RSS से निपटने के लिए दीदी ने बनाई जय हिंद वाहिनी और बंग जननी वाहिनी दस्ता

कोलकाता : ममता ने प बंगाल में RSS की बढ़ती ताकत से मुकाबले के लिए दो दस्ते तैयार करने का निर्देश दिया है।टेलीग्राफ की खबर के अनुसार अपने आवास पर पार्टी की कोर समिति की बैठक को संबोधित करते हुए ममता ने जय हिंद वाहिनी और बंग जननी वाहिनी दस्ते की घोषणा की है, बजाफ़ते प्रमुख के नाम भी तय कर दिया। ममता के भाई कार्तिक बनर्जी को जय हिंद वाहिनी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। वहीं मंत्री बर्त्य बसु इसके चेयरमैन होंगे। ममता ने अपने एक दूसरे भाई गणेश बनर्जी को संयोजक बनाया है।दूसरे दस्ते का अध्यक्ष टीएमसी सासंद काकोली घोष दस्तीदार को बनाया गया है।

गुरुवार को नैहट्टी में तृणमूल बेघरों को घर पहुंचाने के लिए धरना स्थल पर पहुंची सुश्री बनर्जी ने कहा कि कुछ लोग आज उनकी गाड़ी के समक्ष आकर नारेबाजी कर रहे थे. उन्‍होंने कहा कि वे उनपर हमला करना चाहते थे. वह चाहती, तो उन्हें गिरफ्तार करवा सकती थी, लेकिन ऐसा उन्होंने नहीं किया. उन्होंने कहा कि बाहर की संस्कृति यहां लादी जायेगी. उन्होंने कहा कि वह बंगाल को गुजरात नहीं बनने देंगी. बाहर से आकर बंगाल के कल्चर को नष्ट करने की कोशिश की जा रही है. वह इसे नष्ट होने नहीं देंगी.

एक टीएमसी नेता ने बताया कि ममता ने कहा कि अपराधी और समाज विरोधी तत्तव भाजपा में चले गए हैं। ये लोग राज्य में अस्थिरता पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने ऐसे लोगों की सूची तैयार कर सौंपने को कहा है।

टीएमसी नेता ने कहा कि टीएमसी को उन अधिकारों को दुबारा अपने अधिकार में लेने को कहा गया है जहां जीत के बाद भाजपा की ओर से कथित रूप से ’कब्जा ‘कर लिया गया है। बैठक में ममता बनर्जी ने लोकसभा में मिली हार को म अस्थायी क्षति ’बताया है। ममता ने कहा कि चिंता की कोई बात नहीं है।