मुस्लिम नहीं है बीजेपी का जीतने वाला यह सासंद, फैलाए जा रहे हैं अफवाह!

लोकसभा चुनाव की 542 सीटों में से इस बार कुल 27 मुस्लिस सांसद चुनकर आए हैं, जबकि 16वीं लोकसभा में सिर्फ 22 थे। हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 303 सीटें जीतीं है और अपने सहयोगियों के साथ पार्टी ने 543 सदस्यीय लोकसभा में 353 सीटों पर जीत दर्ज की।

टाइम्स नाऊ हिन्दी पर छपी खबर के अनुसार, एनडीए में लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के महबूब अली कैसर एकमात्र मुस्लिम उम्मीदवार हैं जो बिहार की खगड़िया लोकसभा सीट से जीते हैं। बाकी 26 मुस्लिम सदस्य विपक्षी दलों से हैं। मीडिया में आ रही खबरों में बीजेपी के एक सासंद जो पश्चिम बंगाल से जीत दर्ज किया है, उसे मुस्लिम बताया जा रहा है।

इनका नाम सौमित्रों खान है। पहले ये तृणमूल में थे लेकिन चुनाव से पहले इन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया था। उनके नाम में खान लगे होने के चलते प्लानिंग के तहत बीजेपी का मुस्लिम सासंद बताया जा रहा है। जबकि हक़ीक़त कुछ और ही है। वे बंगाली हिन्दू हैं और खान बंगालीयों में लगाए जाते रहे हैं।

उत्तर प्रदेश से छह मुस्लिम सांसदों ने चुनाव जीता। 2014 के आम चुनावों में यूपी से कोई भी मुस्लिम उम्मीदवार विजयी नहीं हुआ था। इन 6 में से 3 सपा के और 3 बीएसपी के हैं। आजम खान (रामपुर), अफजाल अंसारी (गाजीपुर), डॉ. एसटी हसन (मुरादबाद), हाजी फजलुर्रहमान (सहारनपुर), शफीकुर रहमान बर्क (संभल) और दानिश अली (अमरोहा) लोकसभा पहुंच रहे हैं।