यूपी के अमरोहा में करीब 70 फीसदी से ज्यादा मतदान!

इस बार लोकसभा चुनाव दिलचस्प माना जा रहा है। खासकर उन सीटों पर जहां अल्पसंख्यकों की संख्या करीब 15-18 फीसदी की है। यूपी के अमरोहा से उम्मीदवार दानिश अली पर सभी की नजरें टीकी हुईं हैं।

खबरों की माने तो अमरोहा लोकसभा के मतदाताओं में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला। खुशगंवार मौसम में बूथों पर पहुंचे मतदाताओं ने वोटों की बारिश कर दी। लोकसभा क्षेत्र में 70.052 प्रतिशत मतदान हुआ। ये मतदान प्रतिशत 2014 का 70.79 रिकार्ड नहीं तोड़ पाया, लेकिन सत्तर के पार जरूर पहुंच गया।

अमर उजाला पर छपी खबर के अनुसार, अमरोहा लोकसभा क्षेत्र के 16,43,224 मतदाताओं के सामने चुनाव मैदान में दस प्रत्याशी थे। गुरुवार को मतदाताओं का दिन था। सुबह सात बजे शाम छह बजे तक मतदान हुआ। मौसम में आए बदलाव से मौसम खुशगवार हो गया।

लिहाजा ठंडे मौसम में बूथों पर सुबह से ही वोटरों की लाइन लग गई। वोटरों में अपनी पसंद का सांसद चुनने का उत्साह दिखा। हालांकि नौ बजे तक सिर्फ दस फीसदी मतदान हो सका। लेकिन इसके बाद मतदान ने रफ्तार पकड़ी दोपहर तीन बजे तक मतदान प्रतिशत 54 पहुंच गया।

वहीं मतदान समाप्त होने पर मत प्रतिशत 70.052 पहुंच गया। हालांकि जिला निर्वाचन अधिकारी उमेश मिश्रा के मुताबिक अभी मतों का मिलान किया जा रहा है। मत प्रतिशत कम और अधिक हो सकता है।