VIDEO: श्रीलंका में मुस्लिमों का बुरा हाल, नहीं थम रहे हैं दंगे!

श्रीलंका में ईस्टर पर हुए आतंकी हमले के बाद मुस्लिमों के खिलाफ हमले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। मुस्लिमों के खिलाफ हिंसा के नए मामले में एक मुस्लिम की फैक्ट्री में आग लगा दी गई है। बीबीसी ने हमले की फुटेज को जारी किया है। यह फैक्ट्री राजधानी कोलंबो से 35 किलोमीटर दूर मिनूवांगोडा में स्थित है। फुटेज में फैक्ट्री से आग की लपटें निकलती हुई दिखाई देती हैं। पूरी फैक्ट्री जलकर खाक हो गई।

इस घटना के एक दिन पहले ही 45 वर्षीय एक मुस्लिम की भीड़ ने हत्या कर दी थी। इस शख्स की पुट्टलम जिले में कारपेन्टर की एक दुकान थी और भीड़ ने उसकी दुकान पर धावा बोल दिया था। श्रीलंका में ईस्टर रविवार को हुए आतंकी हमले के बाद प्रतिशोध के तौर पर मुस्लिमों को निशाना बनाया जा रहा है। मुस्लिमों की दुकानों, घरों को लूटा जा रहा है और उन्हें जलाया जा रहा है।

आज तक पर छपी खबर के अनुसार, कई मुसलमानों को डर है कि पुलिस उनकी और उनकी संपत्ति की सुरक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध नहीं है। इस सप्ताह हुए मुस्लिम विरोधी दंगों में भीड़ मुस्लिम बहुल इलाके कुरुनगाला जिले की तरफ कूच कर मस्जिदों, दुकानों, कुरान पर हमलों को अंजाम दिया।

कर्फ्यू लागू होने के बावजूद पट्टलम जिले में एक मुस्लिम शख्स की हत्या से डर और दहशत का माहौल बन गया है। मुस्लिम घरों से बाहर निकलने में डर रहे हैं। कोलंबो के बिशप मैल्कम रंजीत ने मुस्लिमों के खिलाफ हमले की निंदा की है और सभी धार्मिक समूहों को मिलजुल कर रहने के लिए कहा है।

उन्होंने मुस्लिमों से कहा, इस तरह के हमलों से डरे नहीं और धैर्य बनाए रखें। हमें एक नया श्रीलंका बनाना होगा जहां पर सभी धर्मों और नस्लों के लोग एक साथ रह सकें।