अपनी शादी को इमरान खान ने बताया क्रिकेट मैच जैसा , कहा हर बार अपना १०० % देने की कोशिश की

इमरान खान ६६ साल की उम्र में बने पाकिस्तान के प्रधान मंत्री.१४ अगस्त को ले सकते है इमरान प्रधान मंत्री बनने की शपत. आज सारा देश माना रहा है उन् की जीत की ख़ुशी उन की पहले पत्नी जमीमा ने उन्हें जीत की बधाई घोषणा होने से पहले ही देदी. उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी ख़ुशी को ज़ाहिर किया और कहा की इमरान की इस जीत से वो बेहद खुश है
आप को बताते है की सियासत में भले ही इमरान ने जीत हासिल कर ली हो पर निजी तौर पर अपनी असल ज़िन्दगी में उन्होंने ठहराव लाने की लिए काफी मेहनत की है. १९५२ लाहौर पाकिस्तान में जन्मे इमरान खान ने ऑक्सफ़ोर्ड से अपनी पढाई पूरी की और वहीँ से उन्हें क्रिकेट में दिलचस्बी हुई. कॉलेज के बाद उन्होंने पाकिस्तान के लिए क्रिकेट खेलना शुरू कर दिए .उस दौरान काफी ऐसे बातें भी मीडिया में फैली थी की इमरान के सम्बन्ध किसी ब्रिटिश लड़की के साथ जुड़े हुए है.इस बात को हलाकि इमरान ने कभी नहीं स्वीकारा पर उनका ब्रिटेन के बोहत बड़े इंडस्ट्रियलिस्ट गार्डों वाइट की बेटी सीता वाइट के साथ काफी गहरा रिश्ता था. सीता वाइट से उनकी एक बेटी भी है जिस का नाम तेरियां जेड वाइट है. सीता के साथ अपने करीब ६ साल के रिश्ते को इमरान ने अपनी किन्ही निजी वजेहो के चलते तोड़ दिए. इमरान ने कभी सीता से शादी नहीं की पर माना जा सकता है की ये उनकी ज़िन्दगी के कुछ खास रिश्तो में से एक था.

उस के बाद से कभी भी इमरान ने शादी नहीं की पर वे अपनी पॉलिटिक्स को ले कर हमेशा ही सुर्खियों में रहे . साल १९९५ में ४३ की उम्र में इमरान ने पहली बार शादी की घोषणा की, इमरान ने अपने से २१ साल छोटी जेमिमा गोल्डस्मिथ से शादी का फैसा लिए जो इमरान से उम्र में आधी थी. एप एक इंटरव्यू में इमरान ने बताया की वो जमीम से इसलिए शादी कर रहे है क्यूंकि उन दोनों की समझ काफी मिलती है.उन्होंने ये भी बताया की वो ये नहीं जानते की इस शादी को कितना आगे ले जा सकेंगे, पर वो अपनी शादी को भी क्रिकेट की तरह ही मानते है और अपनी तरफ से हर शॉट में अपना बेस्ट देने की कोशिश करेंगे.

शादी के बाद जेमिमा पाकिस्तान आ गई और यही क सारी रिवायतों को मनने लगी. इस शादी से इमरान के २ बेटे भी है. पर अफ़सोस की इमरान का ये रिश्ता भी ज़्यादा दिनों तक नहीं चल पाया. इस वक़्त तक इमरान पूरी तरह से अपनी पार्टी के कामो में लग गए थे और जेमिमा की शिकायत थी की इमरान उन्हें टाइम नहीं देते इसी के चलते साल २००४ में इन् दोनों का तलाक हो गया. इमरान ने बताया की जेमिमा पाकिस्तान के तौर तरीके नहीं सीख पाई और इसी वजह से वो अपने ९ साल के रिश्ते को आगे नहीं लेजा सकते.

अपने तलाक के बाद एक बार फिर इमरान अपनी पार्टी के काम में लग गए और अपना सारा समय वो अपनी पार्टी के कामो में ली लगते थे. अचानक साल २०१५ में मनो सोशल मीडिया में हलचल सी मच गई. हर जगह पर इमरान खान की शादी की न्यूज़ छप गई,जी हाँ ६३ साल की उम्र में इमरान ने दोबारा शादी के बंधन में बांधने का फैसला लिया और सारी दुनिआ को मानो चौका सा दिया.ब्रिटेन में रहने वाली पाकिस्तानी जौर्नालिस्ट रेहाम खान पर इमरान का दिल आ गया और उन्होंने फिर एक बार इस्लामाबाद में अपने करीबी दोस्तों और रिश्तेदारों के सामने शादी कर ली .

हलाकि रेहाम खान का कहना है की उन दोनों की शादी पहले से ही हो चुकी थी याने साल २०१४ के अक्टूबर के महीने में दोनों ने शादी की थी पर इमरान ने इस बात का ऐलान साल २०१५ जनवरी में किया. इस बार फिर से इमरान अपनी शादी को ज़ादा आगे नहीं लेजा सके और उसी साल याने साल २०१५ की नवम्बर को दोनों ने तलाक ले लिया. हलाकि इमरान अपनी निजी ज़िन्दगी की बाते बहार आने नहीं देते पर इस बार उनका कहना था की उनकी दूसरी पत्नी उनकी ज़िन्दगी की सबसे बड़ी गलती थी .

अभी लोग उनके दूसरे तलाक की बातो को भुला ही नहीं पाए थे की एक बार फिर से इमरान खान अपनी शादी को ले कर सुर्खियां बटोरने लगे . बुशरा मनिका जो उनकी आध्यात्मिक गुरु है उन्ही से तीसरी बार शादी कर के दुनिया को हैरान कर दिए. हलाकि शुरुआत में अपनी शादी की बातो को इमरान और उनकी तीसरी पत्नी के परिवार ,दोनों ने अफवाह बताया पर आहिस्ता आहिस्ता सारी बाटे सामने आ गई और इमरान ने भी ये बात सब के सामने मानली की उन्होंने तीसरी बार भी शादी कर ली है. अब देखना ये है की अपने इस रिश्ते की इमरान कितना आगे लेजा पते है.