अरब गली सानिहा मरनेवलें के विरसा को एक्स गिरे शिया की सिफ़ारिश : आबिद रसूल ख़ां

याकूतपूरा के अरब गली इलाके में 26 अगसट को गैस के निकल्ने से हुए सानिहा में पाँच ख़वातीन के ज़ख़मी होजाने की इत्तेला पर सदर नशीन आंध्र प्रदेश अकलियती कमीशन आबिद रसूल ख़ां ने वहां का दौरा किया और इस अफ़सोसनाक वाक्ये के ताल्लुक़ से मालूमात हासिल कीं।

उन्हें एल पी जी सिलेंडर से गैस के निकल्ने की वजूहात बताई गएं। उन्हें बताया गया कि जिस दिन सिलेंडर स्पलाई किया गया था उसी दिन गैस का इख़राज हो रहा था और गैस लाने वाले लड़के से कहा गया कि वो सिलेंडर वापिस लेजाए ताहम इस ने कोई तवज्जा नहीं दी।

जब गैस के निकल्ने की वजह से आग लग गई तो पाँच ख़वातीन ज़ख़मी होगईं जिन्हें दवाख़ाना मुंतक़िल किया गया। उस वक़्त आबिद रसूल ख़ां ने सुपरिन्टेन्डेन्ट हॉस्पिटल से बात की जिन्होंने कहा था कि ये ख़वातीन शदीद ज़ख़मी हैं जिन्हें दूसरे दवाख़ाना को मुंतक़िल करना मुम्किन नहीं है।

कल तक तमाम पांचों ज़ख़मी ख़वातीन इंतेक़ाल कर गईं। आबिद रसूल ख़ां ने उनकी तदफ़ीन में शिरकत की और यकीन दिया कि वो मुनासिब एक्स गिरे शिया के लिए चीफ मिनिस्टर से नुमाइंदगी करेंगे।

सदर नशीन अकलियती कमीशन ने आज चीफ मिनिस्टर से सिफ़ारिश की के मरनेवालों के लवाहिक़ीन को फी कस दो लाख रुपये एक्स गिरे शिया चीफ मिनिस्टर रीलीफ़ फ़ंड से अदा किया जाये और उन्हें मकानात अलॉट किए जाएं।