अल्ताफ हुसैन पर इल्ज़ाम लगाने वाले एमक्यूएम के साबिक कारकुन को दी जाएगी फांसी

कराची:लोगों को निशाना बनाकर क़त्ल करने के मामले में एमक्यूएम के एक साबिक कारकुन को एक अप्रैल को फांसी पर लटकाया जाएगा जिसकी सजा इससे पहले आखिरी वक्त में इसलिए टाल दी गयी थी क्योंकि उसने पार्टी सदर अल्ताफ हुसैन पर क़त्ल का हुक्म देने का इल्ज़ाम लगाया था.

पाकिस्तान के वज़ीर ए आज़म नवाज शरीफ ने गुजश्ता हफ्ते सदर ममनून हुसैन से एमक्यूएम के साबिक कारकुन सौलत मिर्जा की फांसी की सजा को 30 दिनों के लिए टालने को कहा था. जेल सुप्रीटेंडेंट इशाक जहरी ने कहा, ‘‘हमें फांसी को मुअत्तल करने का कोई हुक्म नहीं मिला है और चूंकि कराची की इंसेदाद ए दहशतगर्दी की अदालत ने सौलत मिर्जा के लिए नये सिरे से ब्लैक वारंट फिर जारी किया है, इसलिए उसे तय वक्त के मुताबिक सुबह जल्दी फांसी दे दी जाएगी.’’

मिर्जा को पहले 19 मार्च को फांसी दी जानी थी लेकिन उसकी फांसी से कुछ घंटे पहले कुछ टीवी चैनलों पर उसका एक वीडियो जारी किया गया जिसमें उसने अल्ताफ पर और एमक्यूएम के दिगर रुकन पर क़त्ल और दिगर जुर्म में शामिल होने के संगीन इल्ज़ाम लगाये थे. उसके वीडियो में दिये बयान की बुनियाद पर पाकिस्तान के वज़ारत ए दाखिला ने उसकी सजा पर अगली जांच तक रोक लगा दी थी.

हालांकि एमक्यूएम ने सवाल उठाया था कि मौत की सजा की कतार में खडे कैदी को बयान दर्ज कराने की इज़ाज़त कैसे दी जा सकती है.