बच्चा चोरी की के आरोप में तीन साधुओं पर हमला, बाल-बाल बचे

वायरल होने वाली अफवाहों के कारण देशभर में भीड़ द्वारा की लोगों की मारने और उनकी हत्या की घटनाएं सामने आ रही हैं। इस बीच असम के दिमा हसाओ जिले में तीन साधुओं की जान सेना और पुलिसकर्मियों ने बचा ली।

बताया जा रहा है कि बच्चा चोरी की अफवाह के चलते भीड़ उनकी जान लेने पर उतारू थी। ये लोग साधु के वेश में थे भीड़ उन्हें बच्चा चोर समझ रही थी।

स्थानीय लोगों ने इन तीनों लोगों को घेर लिया था अगर सेना के जवान दखल न देते तो बाकी और राज्यों में अफ़वाह के चलते जिस तरह हिंसक भीड़ हत्याएं कर रही हैं ऐसा ही कुछ यहां भी हो सकता था। ये घटना असम के डीमा हसाओ इलाके की है।

इन तीन लोगों में से दो उत्तर प्रदेश से हैं जबकि एक गुजरात से है। इन लोगों को बाद में सेना के महुर कैंप ले जाया गया जहां इनसे पूछताछ भी की गई। सेना के अधिकारियों की माने तो ये लोग असम में होने वाले मेले में भाग लेने के लिए यहां आए थे।

अधिकारियों ने बताया कि भीड़ ने साधुओं के सामानों को खुले में फेंक दिया और इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर साझा किया। इससे अफवाहों को और बल मिला।

इस घटना के बाद उपायुक्त अमिताभ राजखोवा और पुलिस अधीक्षक प्रशांत सैकिया की अध्यक्षता में जिला प्रशासन की आपातकालीन बैठक बुलाई गई। बैठक में विभिन्न समुदाय के प्रतिनिधि भी शामिल हुए।

इस बैठक के बाद सभी ने लोगों से अपील की है कि वे जिम्मेदारीपूर्ण व्यवहार करें और सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही अफवाहों में ना फंसें। यह भी अपील की गई कि कानून को अपने हाथ में ना लें और किसी व्यक्ति के संदिग्ध गतिविधियों के बारे में अधिकारियों को सूचित करें।