अॉस्ट्रेलिया के खिलाफ़ टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, खलील अहमद को मौका!

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 सीरीज बुधवार से शुरू हो रही है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने पहले मैच के लिए मंगलवार को अपने 12 खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी है। इससे उसकी प्लेइंग इलेवन की तस्वीर काफी हद तक साफ हो गई है। ऑस्ट्रेलिया ने अभी ऐसा कोई संकेत नहीं दिया है कि वह किन खिलाड़ियों को मैदान पर उतारेगा।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी20 मैच बुधवार दोपहर 1.20 बजे (भारतीय समय) शुरू होगा. इसमें भारत की टीम जीत के दावेदार के तौर पर उतरेगी। इसकी दो वजह हैं। पहली, ऑस्ट्रेलिया की टीम इन दिनों पहले से कमजोर है। दूसरा भारत का ऑस्ट्रेलिया में पिछला रिकॉर्ड बहुत शानदार है। भारत ने 2014 में ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में 3-0 से हराया था।

अंतिम-12 खिलाड़ियों की लिस्ट में विकेटकीपर समेत छह बल्लेबाज और छह गेंदबाज शामिल हैं। गेंदबाजों में तीन स्पिनर क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और तीन तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद शामिल हैं। माना जा रहा है कि छह में से किसी एक गेंदबाज को प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जा सकता है।

टीम इस प्रकार: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद और युजवेंद्र चहल.