आई सी सी टी 20 में आज श्रीलंका-न्यूज़ीलैंड अहम मुक़ाबला

आई सी सी वर्ल्ड टी 20 में श्रीलंका का आज‌ न्यूज़ीलैंड के साथ मुक़ाबला होने वाला है और श्रीलंका की टीम सेमीफाइनल में जगह बनाने की हर मुम्किन कोशिश करेगी।

ग्रुप वन में श्रीलंका और न्यूज़ीलैंड के तीन तीन मेचस हुए हैं और दो दो कामयाबियों के साथ दोनों ही टीमों के फी कस चार चार प्वाईंटस हैं। आज‌ होने वाले मैच के नतीजा से ये फैसला होसकता है कि कौनसी टीम इस ग्रुप में जुनूबी अफ्रीका के साथ सेमीफाइनल के लिए क्वालीफ़ाई होगी। जुनूबी अफ्रीका ने चार मेचस में तीन में कामयाबी के साथ छः प्वाईंटस हासिल किए हैं और वो सेमीफाइनल के लिए क्वालीफ़ाई होचुकी है।

श्रीलंका की टीम इस टूर्नामेंट में बुलंद हौसलों के साथ शरीक हुई थी। इसने टूर्नामेंट से क़बल एशिया कप जीता था और इसने अपने इबतिदाई दो मेचस जुनूबी अफ्रीका और नीदरलैंड के ख़िलाफ़ जीते थे। नीदरलैंड की टीम ने श्रीलंका के ख़िलाफ़ सिर्फ़ 39 रन‌ बनाए थे और श्रीलंका ने बाआसानी कामयाबी हासिल करली थी।

ताहम अपने तीसरे मैच में श्रीलंका को इंग्लैंड के ख़िलाफ़ शिकस्त हुई थी जब इसके बोलर्स इंग्लिश बल्लेबाज़ एलेक्स हील्स को रोकने में नाकाम रहे थे जिन्होंने 64 गेंदों में 116 रन‌ स्कोर किए थे। श्रीलंका की टीम सेमीफाइनल में जगह बनाने आज‌ न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ अपने मुज़ाहरा में बेहतरी पैदा करने की कोशिश करेगी ताहम उन्हें अपनी बौलिंग को मूसिर बनाने की ज़रूरत है।

इंग्लैंड के ख़िलाफ़ मैच में श्रीलंका के तमाम ही बोलर्स महंगे साबित हुए थे। श्रीलंका के बोलर्स न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ महंगे साबित होने के काबिल‌ नहीं होसकते क्यों कि इसके पास ब्रेंडन मुक केवलम रास टेलर और कोरे एंडरसन जैसे बल्लेबाज़ हैं। श्रीलंका की टीम डकवर्थ लेविस सिस्टम के तहत इंग्लैंड के ख़िलाफ़ कामयाबी हासिल की थी जबकि जुनूबी अफ्रीका के ख़िलाफ़ सख़्त जद्द-ओ-जहद के बावजूद उसे शिकस्त हुई थी फिर इसने नीदरलैंड के ख़िलाफ़ कामयाबी हासिल करली थी।

वो श्रीलंका के ख़िलाफ़ कामयाबी के ज़रिया सेमीफाइनल में जगह को यक़ीनी बनाने की कोशिश करेगी। न्यूज़ीलैंड के कप्तान ब्रेंडन मुक केवलम और बल्लेबाज़ रास टेलर बेहतरीन फ़ार्म में हैं जबकि न्यूज़ीलैंड में एंडरसन जैसे हिटर ऑलराउंडर भी हैं। एंडरसन अब तक कोई बड़ी इनिंग नहीं खेल सके हैं और श्रीलंका की कोशिश होगी कि आज‌ के मैच में भी उन्हें कोई बड़ा स्कोर करने से रोका जाये। ब्रेंडन मुक केवलम अपनी टीम के लिए शानदार मुज़ाहरा का सिलसिला जारी रखे हुए हैं।