एडमिशन कराने के नाम पर ठगी

पटना 30 अप्रैल : बिहार के बाहर के मेडिकल और इंजीनियरिंग कॉलेजों में एडमिशन कराने के नाम पर ठगी करनेवाले दो अदारों पर पुलिस ने पीर को छापेमारी की। कोतवाली थाने के फ्रेजर रोड वाक़ेय डुमरांव पैलेस और पीरबहोर थाने के कुल्हड़िया कॉम्प्लेक्स में छापेमारी कर पुलिस ने दर्जन भर लोगों को हिरासत में लिया है। इनके ठिकानों से सर्टिफिकेट, दरख्वास्त ख़त, नकदी समेत दीगर कागजात बरामद किये गये हैं। ताहम, पुलिस ने छापेमारी के बारे में अब भी इन्कसाफ नहीं किया है।

मालूमात के मुताबिक, एक अफसर से साढ़े 17 लाख रुपये ठगनेवाले शातिर विजय शर्मा को लोहानीपुर से पुलिस ने इतवार को गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ गुजिस्ता साल गांधी मैदान में बहादुरपुर रिहायसी अशोक कुमार ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया गया था।
विजय असल में बोकारो स्टील सिटी के सेक्टर सी के क्वार्टर संख्या 1030 का रहनेवाला है।

यहां वह मशरिकी लोहानीपुर में बालाजी इनक्लेव में फ्लैट संख्या 303 में रह रहा था। गांधी मैदान थाना इंचार्ज राज बिंदु प्रसाद ने बताया कि अशोक कुमार के बेटे को पुणे के मेडिकल कॉलेज में एडमिशन कराने के नाम पर साढ़े 17 लाख रुपये ठग लिये थे। इसके बाद जब विजय ने एडमिशन नहीं कराया तो उससे पैसे वापस करने की मांग की जाने लगी, लेकिन वह रुपये नहीं लौटा रहा था। गुजिस्ता साल उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। इतवार को लोहानीपुर वाक़ेय अपने घर से वह पुलिस के हत्थे चढ़ गया। वहीं विजय का कहना है कि उसने दस लाख रुपये अशोक को लौटा दिये थे।

सिर्फ साढ़े सात लाख रुपये ही बकाया रह गया था. इस दौरान, विजय शर्मा से मिली मालूमात के बाद पुलिस ने इन अदारों में छापेमारी की। पूछताछ में इन अदारों के मुन्ताज्मिन ने कई लोगों से लाखों रुपये एडमिशन के नाम पर लेने की बात भी क़बुल की है। कुल्हड़िया कॉम्प्लेक्स में एक सायबर कैफे भी चल रहा था, जिसमें कुछ लड़के-लड़कियां पकड़े गये, जिन्हें बाद में छोड़ दिया।