एवान हंगामेदार होने के आसार

एसेम्बली के मॉनसून सेशन के हंगामेदार होने के आसार हैं। पीर से होनेवाली बैठक के दौरान दोनों एवानों में न सिर्फ अहम ओपोजीशन पार्टी भाजपा हुकूमत को घेरेगी, बल्कि हुक्मरान पार्टी जदयू के बागी भी अपनी हुकूमत पर हमला करने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेंगे। जीतन राम मांझी हुकूमत को हिमायत देनेवाले राजद ने भी कहा है कि अवामी मुफाद के मुद्दों पर वह चुप नहीं रहेगा। वहीं, हुकूमत ने ओपोजीशन को जवाब देने के अलावा कानून साजी कामों को तय कराने की तैयारी की है।

भाजपा राशन-केरोसिन, बिजली बोहरान, असातिज़ा तकर्रुरी और कानून निज़ाम को लेकर एसेम्बली और विधान परिषद में हुकूमत पर हमला करेगी। भाजपा एमएलए और विधान पार्षदों ने इसकी पूरी तैयारी कर ली है। भाजपा का इल्ज़ाम है कि पांच-छह माह से लोगों को राशन कार्ड और बीपीएल और एपीएल खानदानों को राशन-केरोसिनन नहीं मिला है और कानून निज़ाम दिन-ब-दिन गिरती जा रही है। एसेम्बली में ओपोजीशन के लीडर नंदकिशोर यादव, पार्टी अहम अरुण सिन्हा, एमएलए विनोद नारायण झा, संजय टाइगर और प्रेम रंजन पटेल इन मुद्दों को उठायेंगे और हुकूमत को कटघरे में खड़ा करेंगे।

वहीं, विधान परिषद में भाजपा विधानमंडल पार्टी के लीडर सुशील मोदी, विधान पार्षद किरण घई, सत्येंद्र नारायण कुशवाहा और प्रो सूरज नंदन कुशवाहा इस मुद्दों को लेकर हुकूमत पर हमला बोलेंगे। दोनों एवानों में हुकूमत को अवामी मसायलों से जुड़े सवालों को लेकर भाजपा हुकूमत को घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ेगी। दोनों एवानों में इंसेफ्लाइटिस से निबटने में हुकूमत की नाकामयाबी और असातिज़ा तकर्रुरी और उनके तंख्वाह अदायगी में हो रहे बिला वजह ताखीर पर भी भाजपा एमएलए हल्ला बोलेंगे।