कठुआ मामला छोटा है, इसे ज्‍यादा तूल नहीं देना चाहिए- कश्‍मीर के नए डिप्‍टी सीएम

जम्मू-कश्मीर के नए डिप्टी सीएम कविंदर गुप्ता ने राज्य के कठुआ गैंगरेप को लेकर विवादित बयान दे दिया है। जब राज्य के नए उपमुख्यमंत्री से कठुआ गैंगरेप को लेकर पत्रकारों ने सवाल किया तो उन्होंने कह दिया कि ‘कठुआ मामला छोटी सी बात है इसको इतना तूल देना नहीं चाहिए’। हालांकि जल्द ही नए उपमुख्यमंत्री ने अपने बयान पर सफाई भी पेश की। सफाई देते हुए उपमुख्यमंत्री कविंदर गुप्ता ने कहा कि कठुआ का मामला अदालत में है अब उसपर सुप्रीम कोर्ट तय करेगी। बार-बार उस मुद्दे को छेड़ना ठीक नहीं है। इस मामले को तुल देना अच्छी बात नहीं है। मैंने यह कहा कि इस तरह के काफी मामले हैं। जानबूझ कर इसको भड़काने की कोशिश नहीं करनी चाहिए।

इससे पहले आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में भाजपा-पीडीपी की गठबंधन सरकार में सोमवार (30 अप्रैल) को बड़ा फेरबदल किया गया। रविवार (29 अप्रैल) को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा नेता) निर्मल सिंह के इस्तीफे के बाद राज्य में उपमुख्यमंत्री का पद खाली हो गया था। निर्मल सिंह के इस्तीफे के बाद कठुआ विधायक राजीव जसरोटिया समेत भाजपा के पांच और विधायकों को मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है।

हालांकि मंत्रिमंडल में इस फेरबदल का कठुआ गैंगरेप मामले से कोई लेना-देना है या नहीं ? इस सवाल के जवाब पर बीजेपी नेता अभी कुछ भी नहीं बोल रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जब इस संबंध में पार्टी नेता राम माधव से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल में फेरबदल का कठुआ कांड से कोई लेना देना नहीं है। हम सिर्फ कुछ नए चेहरों को मौका देना चाहते थे। वहीं पूर्व उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने कहा है कि राज्य में नए उपमुख्यमंत्री के लिए राह बनाने के लिए उन्होंने पद छोड़ा है।

साभार- जनसत्ता