कानपुर: थाने के अंदर ही हेड कॉन्स्टेबल की चाकू से गोदकर हत्या

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के सजेती थाने के परिसर में मंगलवार को चाकुओं से गोदकर एक हेड कॉन्स्टेबल की हत्या कर दी गई। वारदात का पता मंगलवार शाम उस समय चला, जब थाने का मुंशी हेड कॉन्स्टेबल को बुलाने परिसर में बने उसके कमरे पर पहुंचा। वहां उनका शव तख्त पर पड़ा था। सूचना पर आईजी रेंज आलोक सिंह और एसएसपी अखिलेश कुमार पहुंचे।

सीतापुर के रहने वाले पच्चा लाल गौतम यूपी पुलिस में हेड कॉन्स्टेबल थे। इन दिनों उनकी पोस्टिंग कानपुर के ग्रामीण क्षेत्र में बने सजेती थाने में थी। थाना परिसर में ही उन्हें रहने के लिए एक कमरा मिला हुआ था। सोमवार रात 10 बजे तक उन्हें मोबाइल पर बात करते हुए देखा गया था। मंगलवार शाम जब पच्चा लाल ड्यूटी पर नहीं पहुंचे तो मुंशी उन्हें बुलाने कमरे पर पहुंचे। चलते कूलर के बीच अंदर मुंशी को बेड पर पच्चा लाल का खून से सना शव मिला। आंतें पेट के बाहर आ चुकी थीं और सिर पर भी चोट के निशान थे।

सूचना मिलते ही कानपुर पुलिस के सीनियर अधिकारी सकते में आ गए। खबर को मीडिया से दबाने की हरसंभव कोशिश की गई लेकिन रात होते-होते हर किसी को भनक लग गई। सूत्रों के अनुसार, पच्चा लाल ने दो शादियां की थीं। उनकी दूसरी पत्नी कानपुर में रहती थीं, इससे उनके दो बच्चे थे।