केरल से NIA ने IS संदिग्ध को किया गिरफ्तार!

केरल में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (IS) से सम्बंधित एक संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार कर लिया है। सुरक्षा एजेंसियों को संदेह है कि गिरफ्तार किया गया शख्स श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में हुए सिलसिलेवार धमाकों की तरह किसी बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने का षड्यंत्र रच रहा था।

न्यूज़ ट्रैक पर छपी खबर के अनुसार, सोमवार को एनआईए ने कासरगोड क्षेत्र से रियाज अबु बकर नाम के संदिग्ध को हिरासत में लिया है। कोच्चि की एनआईए अदालत में आज उसकी पेशी होनी है। जुलाई 2016 में कासरगोड से 15 युवाओं के गुमशुदा होने के बाद मामला दर्ज किया गया था।

जांच में पता चला था कि लापता युवक अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठन IS के संपर्क में हैं। इससे पहले केरल के कासरगोड और पलक्कड़ जिले में एनआईए ने तीन संदिग्ध आतंकियों से सवाल जवाब किया था।

कासरगोड IS मॉड्यूल मामले के सिलसिले में संदिग्धों के घरों में छापेमारी के दौरान धार्मिक उपदेशों से सम्बंधित डीवीडी और सीडी कैसेट्स के अलावा आपत्तिजनक इस्लामिक प्रचारक जाकिर नाइक के भाषणों की कैसेटें भी बरामद हुई थीं।

इसके साथ ही मोबाइल फोन, सिम कार्ड, मेमोरी कार्ड्स, पेन ड्राइव्स, अरबी और मलयाली में हाथ से लिखे हुए नोट्स भी मिले थे। आपको बता दें कि श्री लंका में सिलसिलेवार धमाकों के बाद से भारत में भी सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं।