फलस्तीनी संघर्षकरताओं ने 50 से अधिक यहूदी बस्तियों को मिसाइल से हमला कर किया तबाह, इजरायल में हड़कंप!

फ़िलिस्तीनी संघर्षकर्ताओं ने मंगलवार की सुबह ज़ायोनी हमलों का मुंह तोड़ जवाब देते हुए 50 से अधिक ज़ायोनी बस्तियों को मीज़ाइल हमलों का निशाना बनाया। उधर फ़िलिस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि ज़ायोनी शासन के हमलों में एक 26 वर्षीय युवा मारा गया।

YouTube video

यह ऐसी हालत में है कि अतिग्रहणकारी ज़ायोनी शासन ने ग़ज़्ज़ा पर हमले के नये दौर में सरकारी और कल्याणकारी सेवाओं की इमारतों और हमास के सैन्य ठिकानों पर बमबारी जिसमें लगभग 12 फ़िलिस्तीनी शहीद और दसियों अन्य घायल हो गये।
YouTube video

कुछ सूत्रों का कहना है कि फ़िलिस्तीन के इस्लामी प्रतिरोध आंदोलन ने ज़ायोनी शासन के नियंत्रण वाले फ़िलिस्तीनी क्षेत्रों पर 400 मीज़ाइल और राकेट फ़ायर किए जिसके बाद इस्राईल में ख़तरे का सायरन बजने लगा और ज़ायोनी बहुत अधिक भयभीत हो गये।
YouTube video

अरब सूत्रों का कहना है कि इन हमलों में 2 ज़ायोनी मारे गये और 50 अन्य घायल हुए हैं। फ़िलिस्तीन के इस्लामी प्रतिरोध आंदोलन ने यह मीज़ाइल हमले, पिछले 24 घंटे के दौरान ग़ज़्ज़ा पट्टी पर ज़ायोनी शासन क हमलों के जवाब में किए हैं।
YouTube video

फ़िलिस्तीन के इस्लामी प्रतिरोध आंदोलन हमास ने इस बात पर बल देते हुए कि फ़िलिस्तीनी जनता अपनी रक्षा का पूरा हक़ रखती है, कहा कि बमबारी का जवाब बमबारी है। ज़ायोनी सैनिकों के ग़ज़्ज़ा पर रविवार की रात से जारी हमलों में अब तक 12 फ़िलिस्तीनी शहीद और दर्जनों अन्य घायल हो चुके हैं।

साभार- ‘parstoday.com’