चम्पियंस ट्रॉफ़ी के लिए हिन्दुस्तानी टीम का हफ़्ता को इंतिख़ाब

मुंबई 30 अप्रैल : जून में इंगलैंड में होनेवाले आई सी सी चम्पियंस ट्रॉफ़ी के लिए हिन्दुस्तानी टीम का इंतिख़ाब हफ़्ता को अमल में आएगा जैसा कि 4 मई को यहां क़ौमी सलेक्टरों का एक इजलास हो रहा है।

संदीप पटेल की सदारत में 5 रुकनी स्लक्शन कमेटी यहां मुम्किना 30 खिलाड़ियों में से हिन्दुस्तानी टीम का इंतिख़ाब करेंगे जोकि 6 ता 23 जून होनेवाले चम्पियंस ट्रॉफ़ी में शामिल‌ करेगी। सलेक्टरों ने पहले ही टीम के सीनयर ओपनर वीरेंद्र सहवाग और हरभजन सिंह को नजरअंदाज़ करते हुए 6 अप्रैल को मुम्किना 30 खिलाड़ियों का ऐलान किया था।

चम्पियंस ट्रॉफ़ी का शुरू मुक़ाबले 6 जून को हिन्दुस्तान और जुनूबी अफ़्रीक़ा के दरमयान सोफिया गार्डन्स में खेला जाएगा जिस के बाद 11 जून को किंगस्टन में होनेवाले मुक़ाबले में हिन्दुस्तान की हरीफ़ टीम वेस्ट इंडीज़ होगी। 15 जून को बर्मिंघम में हिन्दुस्तान और पाकिस्तान के दरमयान मुक़ाबला खेला जाएगा।

ग्रुप ए में ऑस्ट्रेलिया, न्यूज़ीलैंड, जुनूबी अफ़्रीक़ा और श्रीलंका मौजूद हैं। 8 टीमों के दरमयान होनेवाले चम्पियंस ट्रॉफ़ी के लिए टीमों को ग्रुप ए और ग्रुप बी में तक़सीम किया गया है और दोनों ग्रुपों ने सरे फेहरिस्त मुक़ाम हासिल करनेवाली दो टीमों के दरमयान 19 और 20 जून को सेमीफाइनल मुक़ाबला मुनाक़िद किए जाऐंगे

23 जून को सेमीफाइनल मुक़ाबलों में कामयाबी हासिल करने वाली दो टीमों के दरमयान ख़िताबी मुक़ाबला खेला जाएगा। 30 रुकनी टीम में मुहम्मद समी, इर्फ़ान पैठान और परवेज़ रसूल ऐसे नाम हैं जिन पर करोड़ों क्रिकेट शायक़ीन की नज़रें लगीहुई हैं क्यों कि परवेज़ रसूल और मुहम्मद समी को पहली मर्तबा हिन्दुस्तानी टीम की नुमाइंदगी का मौक़ा मिल सकता है जबकि ऑलराउंडर इर्फ़ान पठान एक अर्सा बाद टीम में वापसी कर सकते हैं।