UP चुनाव: अखिलेश ने जब कहा- ‘अब बहुत देर हो गई’

लखनऊ। यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने एक निजी टीवी चैनल से बातचीत में कहा कि अगर कोई सपा प्रत्याशियों के विरोध में जाकर प्रचार करना चाहता है, तो उसे यह समझना चाहिए कि उसने बहुत देर कर दी है. उन्होंने कहा कि दूसरे चरण का नामाकंन भी हो चुका है और अब कोई कुछ नहीं कर सकता, कुछ करने के लिए बहुत देर हो चुकी है.

दरअसल यह बात अखिलेश ने अपने चाचा शिवपाल यादव के लिए कही है. हाल ही में शिवपाल की तरफ से बयान आया था कि वे उन प्रत्याशियों के समर्थन में प्रचार करेंगे, जिन्हें सपा में जगह नहीं मिली है.

सपा-कांग्रेस गठबंधन पर अखिलेश यादव ने कहा कि हम 300 से ज्यादा सीटें लेकर आयेंगे, हालांकि बहुमत तो 202 पर ही हो जाता है, लेकिन जो लोग अच्छे दिन का दावा कर रहे हैं, उन्हें डराने के लिए 300 से ज्यादा सीटें चाहिए.

अखिलेश यादव ने आगे कहा कि राहुल गांधी अपनी पार्टी के बड़े नेता हैं युवा हैं और जब दो युवा सोच के लोग साथ आ रहे हैं, तो निश्चिय ही प्रदेश का भला होगा। उन्होंने कहा कि हमारा गठंबधन इसलिए हुआ है क्योंकि मुझे लगता है कि कांग्रेस वाले भी प्रदेश का विकास ही चाहते हैं।

डिंपल यादव के बारे में बात करते हुए अखिलेश ने कहा कि वह सांसद हैं और अपने लिए अपनी पार्टी के लिए उनका प्रचार करना स्वाभाविक है।

जब अखिलेश से यह पूछा गया कि उनके और नेताजी के बीच विवाद और नाराजगी की क्या वजह थी, तो उन्होंने यह कहकर बात टाल दी कि हमारे बीच कोई नाराजगी नहीं है। मैं हमेशा उनसे बात करता रहता हूं।