जगन निम्स हॉस्पिटल मुंतक़िल

सदर वाई एस आर कांग्रेस पार्टी वाई एस जगन मोहन रेड्डी को आज रात उस्मानिया जनरल हॉस्पिटल से निम्स हॉस्पिटल मुंतक़िल करदिया गया।

रियासत की तक़सीम के फैसले पर एहतेजाजन की भूख हड़ताल कर रहे वाई एस जगन मोहन रेड्डी की भूक हड़ताल 6 दिन में दाख़िल होगई और वो जेल से उस्मानिया हॉस्पिटल मुंतक़ली के बाद भी अपनी भूक हड़ताल जारी रखे हुए हैं।

जगन को उनकी भूख हड़ताल की वजह से परसों रात देर गए चंचलगुडा सेंट्रल जेल से उस्मानिया जनरल हॉस्पिटल मुंतक़िल किया गया था जहां वो भूख हड़ताल जारी रखे हुए हैं और डाक्टरों के इसरार और ख़राबी सेहत के बावजूद तिब्बी इमदाद से मुसलसिल इनकार कर रहे हैं।

रात उन्हें उस्मानिया जनरल हॉस्पिटल के सुपरिन्टेन्डेन्ट के मश्वरह पर इमरजंसी वार्ड 116 से मुंतक़िल करते हुए निज़ाम इंस्टीट्यूट आफ़ मेडिकल साईंस (नमस) पंजा गुट्टा मुंतक़िल करदिया गया।

जगन को सख़्त सेक्यूरिटी के दरमियान ब्लड प्रफ़ू गाड़ी में रात 12 बजे के बाद उस्मानिया से नमस मुंतक़िल करदिया गया। उनकी वालिदा वजया अम्मा और बिवि भारती रेड्डी पहले से नमस पहूंच गई थीं।

पुलिस ने निम्स हॉस्पिटल को मुकम्मिल तौर पर अपने मुहासिरा में ले लिया था और इमरजंसी वार्ड के अलावा सारी इमारत की तलाशी ली गई।

बादअज़ां निम्स के कमरा नंबर 132 में मुंतक़िल करदिया गया। जगन के ख़ानदानी ज़राए के मुताबिक़ सदर वाई एस आर कांग्रेस ने आज काफ़ी कमज़ोरी महसूस की और उन्होंने अपनी कमर के दर्द की तकलीफ़ का इज़हार किया।

उस्मानिया दवाख़ाने के बाहर भी पुलिस की तरफ से सख़्त सेक्यूरिटी इंतेज़ामात किए गए थे। दवाख़ाने के बाहर जगन के हामियों की कसीर तादाद जमा होकर रुकन पार्ल्यमंट से इज़हार यगानगत करना चाहती थी।

पुलिस ने दवाख़ाने में दाख़िला पर भी पाबंदी लाग‌दी थी। इस दौरान इत्तेला मिली हैके दवाख़ाना उस्मानिया में बरसर-ए-कार इलाक़ा तेलंगाना से ताल्लुक़ रखने वाले डॉक्टर्स ने जगन का ईलाज करने से इनकार करदिया था और मुतालिबा किया था कि जगन की दवाख़ाने में मौजूदगी और दवाख़ाने के बाहर जगन के हामियों की मौजूदगी से यहां आने वाले मामूल के मरीज़ों को काफ़ी मुश्किलात का सामना करना पड़ रहा है इस लिए रुकन पार्ल्यमंट कड़पा को किसी और दवाख़ाने को मुंतक़िल किया जाना चाहीए।

जगन की वालिदा वजए अम्मा ने भी मुतालिबा किया था कि जगन को नमस दवाख़ाने को मुंतक़िल किया जाना चाहीए। रात देर गए मालूम हुआ हैके जगन मोहन रेड्डी ने नमस मुंतक़ली के बाद भी अपनी भूख हड़ताल जारी रखी है और वहां भी उन्होंने उस्मानिया दवाख़ाने की तरह किसी तरह का ईलाज यह अदवियात कुबूल करने से इनकार करदिया है।