जयललिता की तारीखी जीत

चेन्नई : तमिलनाडु की वज़ीर ए आला और अन्नाद्रमुक सुप्रीमो जे जयललिता ने आरके नगर विधानसभा सीट पर एक लाख 51 हजार 252 मतों से रिकार्ड जीत हासिल करके एक नया रिकार्ड बनाया है। जयललिता ने गिनती के पहले मरहले से ही अपने करीबी हरीफ भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के उम्मीदवार सी महेन्द्रन के खिलाफ बडी बढ़त हासिल कर ली थी, जिसे उन्होंने गिनती के आखिरी मरहले तक बनाये रखा।

जयललिता को 1,60,921 वोट मिले, जबकि महेन्द्रन को 9,662 वोट मिले । इस तरह जयललिता को 1,51,252 वोटों के फर्क से मुतंखिब ऐलान किया गया। महेन्द्रन समेत दिगर सभी 27 उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई। इस सीट पर गुजश्ता 27 जून हुए जिम्नी इंतेखाबात में रिकार्ड 75% रायदही हुई थी । इस सीट पर 28 उम्मीदवारों के इंतेखाबी मैदान में होने के बावजूद अहम मुकाबला जयललिता और महेन्द्रन के बीच था।

जयललिता पहली बार इस सीट से इलेक्शन लड़ी हैं। आमदनी से ज़्यादा दौलत रखने के मामले में बरी होने के बाद मुहतरमा जयललिता ने 23 मई को पांचवीं बार सीएम के ओहदा की हलफबर्दारी ली थी और उन्हें छह माह के अंदर विधानसभा का रुकन बनना है।

अन्नाद्रमुक के साबिक एमएलए पी वेत्रीवल ने आर के नगर विधानसभा सीट से इस्तीफा दे दिया था ताकि जयललिता इस सीट से इंतेखाबात लड़ सकें।