जानिए कौन हैं प्रियंका गांधी से मिलने वाले सलमान और सुलतान खान, फोटो हुई वायरल

कांग्रेस महासचिव और पूर्वी यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी ने आज औपचारिक रूप से 24 अकबर रोड कांग्रेस मुख्यालय में पदभार संभाल लिया. महासचिव की कुर्सी पर बैठते ही उनकी एक तस्वीर बाहर आई जिसमें उनके सामने दो कांग्रेसी कार्यकर्ता बैठे हुए थे. सभी ये जानने के लिए उत्सुक थे कि आखिर प्रियंका गांधी के सामने बैठे दो शख्स कौन हैं. इनमें से एक शख्स हैं का नाम है सलमान अहमद खान और दूसरे का नाम है सुल्तान अहमद खान. सुल्तान के पिता अतहर खान मायावती की पार्टी बीएसपी के पुराने नेता रहे हैं.

प्रियंका गांधी से मिलने वाले सुल्तान अहमद खान ने 24 जनवरी को ही अपने पिता अतहर खान के साथ कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए थे. सुल्तान के पिता अतहर खान बीएसपी के पुराने नेता रहे हैं. 32 साल बीएसपी में रहे अतहर खान ने 12 मई 2017 को पार्टी बीएसपी छोड़ दी थी. बीएसपी में उत्तराखंड, झारखंड, गुजरात, दिल्ली के प्रभारी रहे. 2008 में अल्पसंख्यक आयोग के वाईस चैयरमेन, 2009 गन्ना शोध परिषद चैयरमेन, राज्यमंत्री का दर्जा था. 2010 में अतहर खान को MLC बनाया गया था और वो बीएसपी सरकार में दर्जा प्राप्त मंत्री रहे.

अतहर खान ने खुद कोई चुनाव नहीं लड़ा लेकिन अपने बेटे सुल्तान अहमद खान को बहराइच की माटेरा विधानसभा से चुनाव लड़वाया. अतहर खान मूल रूप से अंबेडकर नगर के रहने वाले हैं फिलहाल बहराइच में रहते हैं. बेटे सुल्तान की प्रियंका से मुलाक़ात पर अतहर खान ने कहा कि प्रियंका उनके बेटे सुल्तान से मिली ये हमारे लिए बड़ी बात है. ये दिखाता है कि प्रियंका जी ज़मीनी कार्यकर्ताओं को महत्व दे रही हैं.