ट्रेन में खिलौने बेच कर सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था ये शख्स, अब पुलिस ने गिरफ्तार किया

 हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हुआ, इसमें शख्स अलग और निराले तरीके से ट्रेन में खिलौने बेच रहा है। इस वीडियो में वो नेताओं का मजाक भी उड़ा रहा है और लोगों का मनोरंजन कर अपना सामान बेच रहा है। अब रेलवे सुरक्षा बल द्वारा इस फेरीवाले को शुक्रवार को सूरत रेलवे प्लेटफॉर्म से गिरफ्तार कर लिया गया। अवधेश दुबे के रूप में पहचाने जाने वाले के खिलाफ आरपीएफ ने एफआईआर दर्ज की है। रेलवे अधिनियम की कई धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।

आरपीएफ के सूत्रों ने बताया कि वाराणसी का निवासी दुबे दो साल पहले वलसाड गया था और तब से वो वापी और सूरत के बीच यात्रा करने वाले यात्रियों को खिलौने बेच रहा है। ‘इंडियन एक्सप्रेस’ के अनुसार, रेलवे सुरक्षा बल के निरीक्षक (सूरत) ईश्वर सिंह यादव ने कहा, ‘हमने अवधेश दुबे पर अनधिकृत वेंडिंग के लिए मामला दर्ज किया है।’

उन्होंने कहा, ‘अवधेश दुबे का वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर बहुत लोकप्रिय हो गया है और हमें भी उसका वीडियो प्राप्त हुआ है। वह वीडियो क्लिप में राजनीतिक नेताओं पर टिप्पणी करते नजर आ रहा है। ग्राहकों से बात करने का उनका तरीका काफी प्रभावशाली है।

YouTube video

दुबे को बाद में शुक्रवार दोपहर को रेलवे कोर्ट में पेश किया गया, जहां उसे 10 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

यू-ट्यूब पर अवधेश का वीडियो भी है, जिसमें वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, सोनिया गांधी और अरविंद केजरीवाल समेत कई नेताओं पर टिप्पणी कर अपना सामान खरीदने के लिए यात्रियों को प्रोत्साहित कर रहा है।