तीसरे महाज़ का उभरना आसान काम नहीं :प्रकाश कर्त

अगरतला 30 अप्रैल ( पी टी आई )तीसरे महाज़ के उभरने के इमकानात खारिज‌ करते हुए कमीयूनिस्ट पार्टी आफ़ इंडिया ( मार्क्ससट) के जनरल सैक्रेटरी प्रकाश कर्त ने कहा कि ये कोई आसान काम नहीं है क्योंकि इलाक़ाई पार्टीयां मौकापरस्त हैं और या तो कांग्रेस की ताईद करेंगी या बी जे पी की ।

उन्होंने कहा कि ये कोई आसान काम नहीं है क्योंकि ऑल इंडिया अन्ना डी ऐम के , समाजवादी पार्टी , बीजू जनता दल , जनता दल (यूनाइटेड ) भी मौकापरस्त हैं और या तो कांग्रेस की ताईद करते हैं या बी जे पी की । वो कल शाम पार्टी की रियास्ती कमेटी के इजलास से ख़िताब कररहे थे ।

प्रकाश कर्त ने कहा कि बी जे पी अवामी शिकायात का इस्तिहसाल करते हुए दुबारा बरसर-ए-इक्तदार आना चाहती हैं लेकिन कांग्रेस और बी जे पी का किरदार यकसाँ है । दोनों ही नौ फ़राख़दिल पालिसीयों के हामी हैं । उन्होंने इल्ज़ाम आइद किया कि यू पी ए हुकूमत बद उनवान है।

अश्या-ए-ज़रुरीया की क़ीमतें आसमान छू रही हैं , बेरोज़गारी एक संगीन मसला बन गया है और मआशी बोहरान फ़राख़दिल मईशत की वजह से और गहरा होगया है । ऐसा मालूम होता है कि आइन्दा आम इंतेख़ाबात में जो 2014 में मुक़र्रर हैं कांग्रेस नाकाम रहेगी लेकिन इस से बी जे पी को भी कुछ ज़्यादा फ़ायदा नहीं होगा ।

उन्होंने कहा कि चुनांचे बाएं बाज़ू की पार्टीयों को मुत्तहिद होजाना चाहीए , अपने सियासी दायरे अमल में तौसीअ करनी चाहीए ताकि मुस्तक़बिल में कांग्रेस और बी जे पी का एक मुतबादिल फ़राहम करसकें । प्रकाश कर्त ने कहा कि केरला और मग़रिबी बंगाल में इंतेख़ाबी नाकामी के बाद जारीया साल फ़रव‌री में त्रिपुरा के अवाम ने पार्टी को भारी अक्सरीयत के साथ कामयाब बनाया है ।

इस से एक बार फिर साबित होगया है कि बाएं बाज़ू महाज़ क़ौमी सियासत में कारआमद है । मुल्क की मौजूदा सियासी सूरत-ए-हाल के पेशे नज़र सी पी आई कट ,एन डी ए और यू पी ए का मुतबादिल तीसरा महाज़ तशकील देने की कोशिश में हैं ।