तेलंगाना और ए पी के आज़मीन मुंबई से जद्दा रवाना

तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के 83 आज़मीने हज आज मुंबई से जद्दा के लिए रवाना हो गए। लम्हे आख़िर में वेटिंग लिस्ट के ज़रीए मुंतख़ब होने वाले इन आज़मीन के लिए सऊदी एयर लाइन्स ने मुंबई से परवाज़ का एहतेमाम किया था। आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के इलावा कर्नाटक, महाराष्ट्रा और छत्तीसगढ़ के वेटिंग लिस्ट से मुंतख़ब आज़मीन के लिए मुंबई से दो ख़ुसूसी परवाज़ों का एहतेमाम किया गया।

रियासती हज कमेटी ने 83 आज़मीन की मुंबई रवानगी का एहतेमाम किया था और आर टी सी की ख़ुसूसी बसों के ज़रीए 62 आज़मीने हज मुंबई रवाना हुए थे। बाक़ी आज़मीन अपने तौर पर मुंबई पहुंचे। हज कमेटी ने आज़मीने हज के साथ उन के एक एक रिश्तेदार को भी मुंबई ले जाने का इंतेज़ाम किया।

हर बस में मेडिकल टीम और हज कमेटी के मुलाज़मीन को साथ रखा गया ताकि ज़रूरत पड़ने पर फ़ौरी मदद की जा सके। स्पेशल ऑफीसर हज कमेटी प्रोफेसर एस ए शकूर ने बताया कि 62 आज़मीने हज ने मुंबई के हज हाउज़ में क़ियाम किया जबकि दीगर अपने तौर पर ठहरे रहे।

मुंबई में आज़मीने हज के आख़िरी क़ाफ़िला की रवानगी के मौक़ा पर एग्ज़ीक्यूटिव ऑफीसर रियासती हज कमेटी जनाब एम ए हमीद मौजूद थे और उन्हों ने मुंबई हज हाउज़ में आज़मीन के क़ियाम से लेकर उन की रवानगी तक इंतेज़ामात की शख़्सी तौर पर निगरानी की।